बुधवार, फ़रवरी 28, 2024
होमपॉलिटिक्सअमित शाह : BJP-JDU की दोस्ती अटूट, नीतीश के नेतृत्व में ही...

अमित शाह : BJP-JDU की दोस्ती अटूट, नीतीश के नेतृत्व में ही लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने एक न्यूज़ चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि बिहार में एनडीए की स्थिति काफी मजबूत है और भाजपा-जदयू की दोस्ती अटूट है। केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि नीतीश कुमार बिहार में एनडीए के नेता हैं औऱ उन्हीं के नेतृत्व में 2020 का विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा।

न्यूज चैनल को दिए गए खास इंटरव्यू में अमित शाह ने देशहित से जुड़ें कई अहम मुद्दों पर खुलकर बातचीत की। 243 सदस्यों वाली बिहार विधानसभा के लिए अक्टूबर 2020 में चुनाव होनेवाला है। पिछले कुछ महीनें से लगातार जदयू-भाजपा की दोस्ती में खटास पड़ने की खबरें आ रही थी।

कयासों पर पूर्ण विराम

खासकर, भाजपा नेता गिरिराज सिंह की छींटाकशी और नाराजगी के बाद जदयू नेताओं की भी चेतावनी से लग रहा था कि अंदरखाने में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है लेकिन भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के तौर पर अपनी पहचान रखने वाले अमित शाह के बयान ने सभी कयासों पर पूर्ण विराम लगा दिया है।

ऐसे में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बयान से यह बात तो पूरी तरह साफ है कि एनडीए में कोई गड़बड़ नहीं है। साथ ही बेवजह की बयानबाजी करने वाले नेताओं की जुबान पर भी अब लगाम लग गया है। अमित शाह के इस बयान से इतना तो स्पष्ट हो गया है कि बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार ही एनडीए का चेहरा बने रहेंगे।

दशहरा कार्यक्रम के बाद बढ़ी तल्खी

ज्ञात हो की जब पटना के गांधी मैदान में दशहरा कार्यक्रम में नीतीश कुमार के साथ भाग लेने के लिए कोई भी भाजपा नेता या विधायक नहीं आए, तब इसे सहयोगी दलों के बीच एक व्यापक दरार के संकेत के रूप में माना जा रहा था।

बिहार भाजपा प्रमुख संजय जायसवाल ने कहा है कि गिरिराज सिंह की टिप्पणियों को पार्टी की आधिकारिक पंक्ति के रूप में नहीं देखा जा सकता है। बताते चलें की श्री जायसवाल ने कहा था की गिरिराज सिंह अपनी व्यक्तिगत क्षमता में बोलते हैं। पार्टी के प्रवक्ता के केवल एक बयान को आधिकारिक माना जाना चाहिए।

प्रेषक- सुप्रिया भारती

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular