Thursday, July 18, 2024
HomeबिहारNEET Paper Leak मामले मे तेजस्वी एंगल, अमित आनंद का बयान

NEET Paper Leak मामले मे तेजस्वी एंगल, अमित आनंद का बयान

NEET Paper Leak की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई, बिहार ने पेपर लीक मे संलिप्त सभी दोषियों का बयान दर्ज कर रही है। इसी बीच इस पूरे कांड के mastermind अमित आनंद के कबूलनामे ने सनसनी मचा दी है। उसके कबूलनामे मे NEET Paper Leak मे तेजस्वी यादव के बेहद करीबी बताए जाने वाले सिकंदर यदुवेंद्र से 30-32 लाख मे डील हुई थी और तो और जिस कमरे में पूरी धांधली की वार्ता हुई थी वो कमरा तेजस्वी यादव के PA प्रीतम ने “मंत्री जी” के नाम से करवाई थी। इस खुलासे के तुरंत बाद ही Vijay Sinha (Deputy CM, बिहार) ने मीडिया मे तेजस्वी की संलिप्तता की आशंका जताई जिसके बाद पेपर लीक मे Tejashwi Yadav को लेकर चर्चा गर्म हो गया।

NEET Paper Leak मामले में अमित आनंद का बयान

अमित आनंद से EOU की पूछताछ मे दिया बयान इस प्रकार है,

मैं किसी बिना दबाव या डर के अपना बयान दे रहा हूं। मेरी दोस्ती सिकंदर से हुई थी, जो दानापुर नगर निगम कार्यालय में जूनियर इंजीनियर है। मैं अपने एक निजी काम से उससे मिलने गया था, मेरे साथ नीतीश कुमार भी था।

बातचीत के सिलसिले में मैंने सिकंदर से कहा था कि मैं किसी भी प्रतियोगी परीक्षा का पेपर लीक कराकर अभ्यर्थियों को पास कराता हूं। इसपर सिकंदर ने मुझसे कहा कि मेरे पास 4-5 अभ्यर्थी हैं, जो नीट परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें पास करवा दीजिए।

फिर मैंने सिकंदर को बताया कि 30-32 लाख रुपये लगेंगे। इस पर सिकंदर तैयार हो गया और कहा कि वह 4 अभ्यार्थी की हमें देगा। सिकंदर ने पूछा लड़कों को कब लाना है, मैंने कहा की पांच मई को परीक्षा है, चार मई की रात को अभ्यर्थियों को लेकर आना। चार मई की रात में NEET परीक्षा का क्वेश्चन पेपर लीक करवाकर सभी अभ्यर्थियों को उत्तर के साथ पढ़ाया-रटवाया जा रहा था।

पुलिस को दिए कबूलनामे में मास्टरमाइंड अमित आनंद ने बताया, “सिकंदर को पुलिस ने पकड़ लिया और फिर उसकी निशानदेही पर हम लोग भी पकड़ गए।

हमारे किराए वाले फ्लैट से पुलिस को NEET समेत अलग-अलग एग्जाम का एडमिट कार्ड, नीट का क्वेश्चन पेपर और आंसर का जला हुआ अवशेष बरामद हुआ है। पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है, मैंने पहले भी पेपर लीक करवाए हैं, मैं अपने अपराध को कबूल करता हूं, यही मेरा बयान है।

ये मास्टरमाइंड अमित आनंद और तेजस्वी यादव के बेहद करीबी सिकंदर यदुवेंद्र के बीच की बातचीत है। जिस कमरे में पूरी धांधली हुई थी वो कमरा तेजस्वी यादव के PA प्रीतम ने “मंत्री जी” के नाम से करवाई थी।

Bihar Election Results 2024: जीते सांसदों की पूरी सूची

Vishal Kumar
Vishal Kumar
Law and PSIR Graduate
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें