16 C
Patna
Sunday, March 7, 2021
Home क्राइम शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने को लेकर दो कुख्यात कैदी भागलपुर जेल शिफ्ट

शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने को लेकर दो कुख्यात कैदी भागलपुर जेल शिफ्ट

पुलिस-प्रशासन ने कारा मुख्यालय में भेजा था प्रस्ताव
पूर्व सैनिक बाप-बेटा, पटना में सिपाही की हत्या सहित कई मामले में बेऊर जेल में था बंद
चार दिन पहले कुख्यात माणिक भेजा गया भागलपुर जेल, कई और कैदी होंगे दूसरे जेल में शिफ़्ट
पटना। राजनीतिक पार्टियां भले ही टिकट तो लेकर स्पष्ट नहीं हो सकी लेकिन विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हो इसके लिए पुलिस-प्रशासन मुस्तैदी से जुट चुकी है। पुलिस-प्रशासन के अनुसंशा पर पटना के दो कुख्यात को प्रशासनिक दृष्टिकोण से भागलपुर जेल में शिफ्ट कर दिया गय। दोनों कुख्यात के ऊपर पूर्व सैनिक बाप-बेटा, सिपाही की हत्या सहित दर्जनों रंगदारी व गोलीबारी के मामले दर्ज हैं। आपको बताते चलें कि बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में दिनांक 28 अक्टूबर को पटना जिले के बिक्रम, पालीगंज, फतुहा, मोकामा, बाढ़ और बख्तियारपुर के अलावे आने स्थानों में चुनाव होने हैं।

दोनों ही विधानसभा की अधिकांश मतदान केन्द्र संवेदनशील

दोनों ही विधानसभा की अधिकांश मतदान केन्द्र संवेदनशील हैं। चुनाव में किसी तरह का अशांति उत्पन्न न हो इसके लिए पटना पुलिस हर एक स्थिति पर निगरानी रखते हुये कार्रवाई में जुट चुकी है। बेऊर, फुलवारीशरीफ, दानापुर, मसौढ़ी, पटना सिटी, बाढ़ जेल में बंद कैदियों पर विशेष नजर है। इसी को ध्यान में रखकर बीते शुक्रवार को पटना जिले के बिक्रम विधानसभा क्षेत्र से आनेवाले नौबतपुर के कुख्यात जटा सिंह उर्फ जटहा और उज्जवल कुमार को भारी सुरक्षा के बीच बेऊर जेल से भागलपुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया।

कार्रवाई  पुलिस-प्रशासन के प्रस्ताव पर मुख्यालय के मुहर लगने के बाद की गयी

यह कार्रवाई पटना पुलिस-प्रशासन के प्रस्ताव पर कारा मुख्यालय के मुहर लगने के बाद की गयी। कुख्यात जटहा ने पूर्व सैनिक बाप-बेटा सहित कई की हत्या और गोलीबारी, रंगदारी के मामले में बेऊर जेल में बंद था। इससे पहले भी कुख्यात जटहा को प्रशासनिक दृष्टिकोण से भागलपुर भेजा गया वहीं कुख्यात उज्जवल पर पटना के सिपाही मुकेश सिंह की हत्या सहित कई मामले दर्ज हैं।

हाल ही में कुख्यात माणिक को भी भागलपुर जेल में शिफ्ट किया गया। विशेष सूत्रों की मानें तो करीब 1 दर्जन अपराधी को दूसरे जेल शिफ्ट करने की लिस्ट कारा मुख्यालय ने निर्देशित करते हुये आदेश पारित किया।

बेगूसराय में जदयू नेता के रिश्तेदार के घर भीषण डकैती
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।

Most Popular

Recent Comments