सोमवार, फ़रवरी 26, 2024
होमपॉलिटिक्सनीतीश कुमार ने कहा, केजरीवाल ने किया बिहारियों का अपमान

नीतीश कुमार ने कहा, केजरीवाल ने किया बिहारियों का अपमान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर बिहार व बिहारियों का अपमान करने का आरोप लगाया है. सीएम नीतीश कुमार का कहना है कि अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि 500 का टिकट लेकर बिहार के लोग दिल्ली आते हैं और 5 लाख का इलाज करा कर चले जाते हैं. नीतीश कुमार ने यह बात दिल्ली के बुरारी में अमित शाह के साथ मंच साझा करते हुए जनसभा को संबोधित करते हुए कहा.

बिहार के सीएम जब संगम विहार में जे. पी. नड्डा के साथ जनसभा को संबोधित कर रहे थे, तब भी वे दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर हमला बोलते हुए अपनी बातों को दुहराया और कहा कि केजरीवाल ने बिहारियों का अपमान किया है. बिहार में आयुष्मान योजना लागू हैं, जिसे दिल्ली सरकार ने अब तक लागू नहीं किया है. सीएम कुमार ने आगे कहा कि हमने यहां की सरकार से बिहार से बस चलाने की अनुमति मांगी, लेकिन अनुमति नहीं मिली.

हमने बिहार में 22 हजार स्कूल खोला

नीतीश कुमार ने कहा कि केजरीवाल शिक्षा का ढिंढोरा पीटते हैं, हमने बिहार में 22 हजार स्कूल खोले हैं और हर पंचायत में माध्यमिक स्कूल खोल रहे हैं. हाई स्कूल में लड़के-लड़कियों की संख्या बराबर हो गई है. कुछ लोग केवल जुबान चलाते हैं और काम नहीं करते हैं, लेकिन हम जुबान चलाने में विश्वास करने की बजाए काम करने में विश्वास करते हैं.

बता दें कि इस आरोप-प्रत्यारोप के बीच नीतीश ने केंद्र सरकार के बजट का स्वागत किया और कहा कि यह बजट किसानों के उत्थान के लिए है. इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव से मध्यम वर्गीय परिवारों को सहूलियत मिलेगी. खाली जमीनों पर सोलर प्लांट लगवाने से आमदनी होगी. पूर्वांचल के लोग देश के कोने-कोने में बसते हैं और विकास में अपना योगदान देते हैं. लेकिन दिल्ली में ही पूर्वांचल के लोगों का बुरा हाल है. न पीने को साफ पानी है, न साफ-सफाई.

नीतीश कुमार ने कहा, दिल्ली में बिजली की स्थिति बेहद खराब

नीतीश कुमार ने कहा कि दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने का काम केंद्र सरकार ने किया है. जब गरीब राज्य बिहार में इतना काम हो सकता है तो दिल्ली में क्यों नहीं हो सकता. पहले लोग कहते थे कि बिहार में जंगल राज है, लोगों के मन में भय था. लेकिन एनडीए की सरकार में बिहार को बतौर सुशासित राज्य जाना जाता है. बिहार में न्याय के साथ विकास हुआ है. हर गांव को पक्की सड़क से जोड़ा के साथ-साथ शिक्षा, स्वास्थ्य की समुचित व्यवस्था की गयी है.

बिहार को बदला अब दिल्ली को बदलेंगे

नीतीश ने अपनी बातचीत का सिलसिला आगे बढ़ाते हुए कहा कि एनडीए सरकार ने बिहार को बदला है और दिल्ली को बदलने के लिए तैयार हैं. केंद्र सरकार देश में तीन साल में प्रीपेड मीटर लगाने जा रही है, यह बड़ी बात होगी. वर्ष 2005 में जब बिहार ने एनडीए को मौका दिया तो हमने सड़क बिजली, पानी के क्षेत्र में काम किया. बाद के वर्षों 2018 में हमनें  में हर घर मे बिजली पहुंचा दी. बिजली के जर्जर तारों को बदलने का काम किया है, लेकिन  दिल्ली सरकार ने बिजली के जर्जर तारों पर ध्यान देना भी जरुरी नहीं समझा. उसका परिणाम यह है कि जर्जर तारों के कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं. इस हादसे में बिहार के लोगों की जान भी जाती है.

अंत में नीतीश कुमार ने दिल्लीवासियों से कहा कि मोदी सरकार देश के लिए काम कर रही है. दिल्ली के विकास के लिए आपने 15 साल कांग्रेस को दिए और पांच 5 साल केजरीवाल को मौका दे दिया, लेकिन अब 5 साल एनडीए को दे दीजिए.

नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को लेकर कह दी बड़ी बात

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular