राजद नेता रघुवंश प्रसाद की बिगड़ी तबीयत, पटना एम्स में भर्ती

0
690
bihar breaking news

बिहार में राजद के वरिष्ट नेता रघुवंश प्रसाद सिहं की तबीयत अचानक खराब हो गई है। तबीयत खराब होने के कारण रघुवंश प्रसाद को पटना एम्स में भर्ती किया गया है। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है। इसके बाद उन्हें जांच के लिए पटना एम्स में भर्ती किया गया है। डॉक्टरों ने तुरंत ही उनकी जांच शुरू कर दी। डॉक्टरों ने उनके कोरोना जांच के लिए सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है। अभी रिपोर्ट आने का इंतजार हो रहा है। राजद नेता को पटना एम्स के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

राजद नेता रघुवंश प्रसाद रिपोर्ट का इंतजार

बिहार में कोरोना के बाद डेंगू ने भी अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है। बारिश के कारण हुए जलजमाव और उससे होने वाली बिमारियों के कारण ऐसा हो रहा है। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। जिला अस्पताल सह सदर अस्पताल में डेंगू वार्ड बनाया जा रहा है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग काफी सतर्क है।

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#cfcfcf”][/inline_posts]

स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। विभाग ने सभी जिलों अस्पतालों में डेंगू के विशेष वार्ड की व्यवस्था रखने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही 5-5 बेड की मच्छरदानी सहित व्यवस्था का निर्देश दिया है। विभाग के अनुसार डेंगू के इलाज को लेकर तैयारी शुरू कर दी गयी है। सभी जिला अस्पतालों में पैरासिटामोल और सलाइन की व्यवस्था हो गई है। डेंगू के मरीजों के इलाज के लिए बिहार के बड़े अस्पतालों को तैयार रहने का निर्देश दिया है।

विभाग के अनुसार बिहार में पिछले साल 6667 डेंगू के मरीज पाए गए थे। पटना में सबसे ज्यादा 4905 मरीज पाए गए थे। इस साल अभी तक डेंगू का कोई मामला सामने नहीं आया है। इसके लिए विभाग ने 16 जिलों पर विशेष ध्यान रखने की बात कही है। इसमें पटना,भागलपुर, मुजफ्फरपुर, नालंदा, वैशाली, समस्तीपुर और औरगाबाद के अलावा कुछ अन्य जिलों का भी नाम है।