Home Bihar Corona News 25 नए कोरोना संक्रमण के मामलों के साथ बिहार में कोरोना संक्रमण...

25 नए कोरोना संक्रमण के मामलों के साथ बिहार में कोरोना संक्रमण की संख्या 450

0
1049
bihar breaking news

बिहार में कोरोना संक्रमण का तीसरा अपडेट जारी हुआ है। तीसरे अपडेट के साथ कुल 25 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इस तरह से बिहार में संख्या बढ़कर 450 पर पहुंच गई है। आज यानि शुक्रवार को बिहार में कोरोना संक्रमितों की 25 नये लोगों के मिलने के साथ ही सूबे में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 425 से बढ़कर की संख्या 450 पर पहुंच गई है। शुक्रवार को कानपुर से नालंदा लौटा एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। आज की रिपोर्ट के मुताबिक रोहतास के 6 लोग जबकि 10 लोग बक्सर, 7 लोग कैमूर, व 1 भोजपूर और नालंदा जिला से कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके पहले गुरुवार को 1492 सैंपल की जांच में 22 पॉजिटिव मिले।

बता दें कि बिहार में कोरोना वायरस काफी तेजी से पांव पसार रहा है। अबतक बिहार में कोरोना वायरस से 2 लोगों की मौत हो चुकी है। बिहार के विभिन्न जिलों में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। बात अगर बीते गुरुवार की जाए तो राजधानी पटना में 2 कोरोना संक्रमितों की पुष्टी हुयी। उन 2 संक्रमितों में से एक फाइनेंस कॉलोनी का जबकि दूसरा मीठापुर का है। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो मीठापुर से मिला संक्रमित आइजीआइएमएस का स्टॉफ है। जबकि, फाइनेंस कॉलोनी के जिस व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वे कटिहार में कृषि पदाधिकारी हैं। वे कटिहार से पटना आए थे। उनकी हिस्ट्री तैयार की जा रही है। पटना में दो और संक्रमित मिलने के बाद अकेले पटना से संक्रमितों की संख्या 43 हो गई है।

बिहार के 5 रेड जोन 20 ऑरेंज जोन और 13 ग्रीन जोन में शामिल जिले

आज सर्वाधिक कोरोना संक्रमण बिहार के बक्सर से

वैसे तो अभी तक के आंकड़ों के अनुसार बिहार में सर्वाधिक कोरोना मरीज मुंगेर में हैं, लेकिन शुक्रवार को अभी तक सर्वाधिक 10 संक्रमित बक्सर से मिले हैं। ये सभी संक्रमित बक्सर जिला के न्यू भोजपूर के हैं. जबकि गुरुवार को सर्वाधिक संक्रमित रोहतास से मिले थे। गुरुवार को रोहतास से 11 लोगों के सैंपल पॉजिटिव मिल थे। उनमें एक सासाराम, एक बभनौली, दो परमेश्वरपुर, एक हाराकमाल डेहरी, एक भितिवान, एक उसरी और दो नोखा के हैं। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो सभी पूर्व के संक्रमित के संपर्क की चेन हैं। उनके संपर्क में आए लोगों की कांटेक्ट हिस्ट्री बनाई जा रही है।

गौरतलब है कि आज की अब तक की रिपोर्ट में बिहार में 25 नये कोरोना संक्रमण की पुष्टी हुयी है। जिनमें से बक्सर के अलावा 7 कोरोना संक्रमित कैमूर जिला के चैनपूर के रहनेवाले हैं। वहीं 5 पीड़ित रोहतास जिला के सासाराम के व 1 व्यक्ति भोजपूर के नाला रोड का बताया गया है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने ट्वीट कर बताया कि शुक्रवार को तीसरे अपडेट के साथ ही 25 पॉजिटिव सैंपल मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया है कि सबकी कांटेक्ट हिस्ट्री तैयार की जा रही है।

19 नोडल अधिकारी नियुक्त किए बिहार सरकार ने मजदूरों, विद्यार्थियों के वापसी के लिए

NO COMMENTS