Friday, July 12, 2024
HomeBihar Corona News57 नए कोरोना संक्रमण के साथ बिहार में कोरोना मरीज की संख्या...

57 नए कोरोना संक्रमण के साथ बिहार में कोरोना मरीज की संख्या 466, तीन की मौत

बिहार में स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव द्वारा कोरोना संक्रमण का कल चौथा अपडेट जारी हुआ है। तीसरे अपडेट के साथ कुल 25 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। चौथे अपडेट के आने के बाद बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 466 हो गयी। बिहार में कटिहार में दो कोरोना मरीज मिले हैं। इसके साथ कटिहार राज्य का 30वां कोरोना प्रभावित जिला बन गया है। कटिहार के कुरसेला और रतनपुर में नया संक्रमित मरीज मिला है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार अपने चौथे कोरोना अपडेट को लेकर किए गए ट्वीट में बताया कि प्रदेश में 16 नये मरीज मिले हैं इनमें मधुबनी के 13, कटिहार के दो और रोहतास का एक मरीज शामिल हैं।

बिहार के मधुबनी से 13 कोरोना संक्रमण

प्रधान सचिव संजय कुमार ने ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी कि इनमें मधुबनी के झंझारपुर के 4, जयनगर के 3, राजनगर के 4 और मधुबनी के 2 मरीज शामिल हैं। वहीं कटिहार के कुरसेला के एक और रतनपुर के एक और रोहतास के दलेलनगर के एक मरीज की पहचान की गई है। बिहार में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 466 हो गई। अबतक 7 जिलों में कुल 42 मरीजों की पहचान की गई। इससे पहले प्रधान सचिव स्वास्थ्य ने तीन कोरोना अपडेट में कुल 21 मरीजों के मिलने की पुष्टि की थी।

इससे पहले कल शुक्रवार को कोरोना संक्रमण का तीसरा अपडेट जारी करते हुए 25 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि की गयी थी। बिहार में कोरोना मरीज की संख्या 450 पर पहुंच गई थी। शुक्रवार को कानपुर से नालंदा लौटा एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक रोहतास के 6 लोग जबकि 10 लोग बक्सर, 7 लोग कैमूर, व 1 भोजपूर और नालंदा जिला से कोरोना संक्रमित पाए गए थे। वहीँ कल राजधानी पटना के NMCH हॉस्पिटल में 54 साल के व्यक्ति की मौत की खबर है। मृत पूर्वी चम्पारण के बंजरिया का बताया जा रहा है। वह 20 अप्रैल को मुंबई से लौटा था और 27 अप्रैल को भर्ती हुआ था।

शुक्रवार शाम तक बिहार में कुल 24,118 सैम्पल की जांच की जाने की रिपोर्ट है। पिछले 24 घंटे में बिहार के विभिन्न जिलों में कुल 57 केस पॉजिटिव पाए गए हैं, साथ ही अबतक कुल 98 मरीज के ठीक होने की खबर है।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें