गुरूवार, फ़रवरी 29, 2024
होमबिहारपटनासीएम नीतीश ने किया आधुनिक सुविधाओं से लैस आईएसबीटी पटना का उद्घाटन

सीएम नीतीश ने किया आधुनिक सुविधाओं से लैस आईएसबीटी पटना का उद्घाटन

  • फेज-1 में बसों का परिचालन शुरू
  • योजना की लागत 339 करोड़

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को पटना के अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल (आईएसबीटी), मेदांता हॉस्पिटल और कृषि भवन का उद्घाटन किया। आईएसबीटी के उद्घाटन के साथ फेज-1 में बसों का परिचालन शुरू हो गया। राज्य के विभिन्न कोनों से हर दिन हजारों की संख्या में लोग पटना आते हैं। दूसरे शहरों से आवागमन की समुचित व्यवस्था एवं यात्री बसों के व्यवस्थित संचालन के लिए वित्तीय वर्ष 2017-18 में मौजा पहाड़ी में अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल (आइएसबीटी) योजना की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की गई थी।

आईएसबीटी पटना सुविधाओं से सुसज्जित

इस योजना की लागत 339 करोड़ 22 लाख है। आईएसबीटी तमाम आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है। इसे तीन भागों में बांटकर बनाया गया। विभिन्न क्षेत्रों से आनेवाले बसों के लिए अलग टर्मिनल के साथ ही यात्री सुविधाओं का भी विशेष इंतजाम किया गया। इसके अलावा वाणिज्यिक ब्लॉक भी बनाया गया। वहां बनी दुकानों को बस अड्डे के संचालन और रखरखाव के लिए बनी समिति आवंटित करेगी। बीते दिनों राज्य कैबिनेट ने अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल सोसाइटी, पटना नामक इस शासी निकाय के गठन को भी मंजूरी प्रदान की थी।

चार अन्य बस स्टैंड का भी किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री पटना के

के साथ ही चार अन्य जिलों के बस स्टैंडों का भी उद्घाटन किया। इनमें औरंगाबाद, आरा, झाझा और नवादा के बस स्टैंड शामिल हैं।

नरेंद्र मोदी का नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा:अरविंद शर्मा
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular