पटना में बिहार विकलांग अधिकार मंच ने दिव्यांगों के बीच की राशन सामग्री वितरित

0
628
bihar breaking news

पटना। राजधानी पटना की स्लम एरिया झुग्गी-झोपडी में जीवन निर्वासित करने वाले दिव्यांगों के बीच बिहार विकलांग अधिकार मंच द्वारा 17 और 18 सितंबर को वर्ल्ड विजन इंडिया के सहयोग से लगभग दो सौ दिव्यांगों के बीच राशन सामग्री एवं मास्क की वितरण की गयी। सामग्री वितरण पटना के अदालतगंज, कमला नेहरू नगर, कौशल नगर,बहादुरपुर आदि क्षेत्र में रहने वाले दिव्यांगों के बीच कोविड-19 के कारण सामाजिक दूरी बनाते हुए राशन सामग्री वितरण की गयी।

 महामारी कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन में सबसे ज्यादा प्रभावित दिव्यांग हैं

इस अवसर पर बिहार विकलांग अधिकार मंच के राज्य सचिव राकेश कुमार,असंगठित क्षेत्र कामगार संगठन के महासचिव अजय कुमार, वर्ल्ड विजन इंडिया के अमन कुमार राय, अमित कुमार, अंशु कुमारी, आभा कुमारी सहित अन्य कई लोग उपस्थित थे। वितरण कार्यक्रम में मंच के सचिव राकेश कुमार ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन में सबसे ज्यादा प्रभावित दिव्यांग हैं।

सरकार और सिविल सोसायटी दिव्यांग की जिंदगी बचाने में मदद करे

इनके पास राशन भी उपलब्ध नहीं है सरकार और सिविल सोसायटी दिव्यांग की जिंदगी बचाने में मदद करे ताकि इनकी जीवन को सुरक्षित रखा जा सके। दिव्यांग की सेवा इस तौर पर करना चाहिए ताकि दिव्यांग भी आत्मनिर्भर बन सकें। सभी दिव्यांगों को आत्मनिर्भर भारत योजना से अंत्योदय कार्ड बनाकर राशन देने का निर्णय सरकार द्वारा लिया गया लेकिन अभी तक कई दिव्यांग ऐसे हैं जो इस योजना से वंचित हैं।

मंच सरकार से मांग करती है कि इन सभी दिव्यांगको अंत्योदय कार्ड के तहत राशन उपलब्ध कराये ताकि कोरोना के कारण हुए परेशानियों से बचकर अपना जीवन सुरक्षित रख सकें।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद प्रधानमंत्री ने रिमोट से रेल मार्ग का…