बिहार विधानसभा चुनावः लोजपा ने रखी अधिक सीटों की मांग

0
783
bihar breaking news

बिहार विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक उथल पुथल शुरु हो गई है। दोनों गठबंधनों में सीटों के मांग को लेकर बयान बाजी चालू हो गई है। एनडीए गठबंधन की साथ और लोजपा ने इस बार एनडीए में सीटों को लेकर अपनी बात कही है। लोजपा ने पिछली बार से ज्यादा सीटों की मांग रखी है। उसका कहना है कि अगर पिछली बार से कम सीटें मिलती हैं तो हम कोई समझौता नहीं करेंगे। पिछले चुनाव में एनडीए गठबंधन में 4 पार्टियां थी, जबकि इस बार केवल तीन पार्टियां हैं। ऐसे में लोजपा को उम्मीद है कि पार्टी को पिछले बार से ज्यादा सीटें मिलेंगी।

बिहार विधानसभा चुनावः लोजपा की तैयारी को लेकर बैठक

बुधवार को लोजपा द्वारा बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बैठक हुई। इसमें पार्टी के प्रमंडल प्रभारियों के अलावा प्रदेश उपाध्यक्षों और महामंत्रियों की बैठक हुई है। इस दौरान मंगलवार को भी संसदीय बोर्ड की बैठक हुई है। जिसमें विधानसभा चुनाव को लेकर बात हुई हैं। इस बैठक को बात संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष राजू तिवारी और प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. शाहनवाज अहमद कैफी ने अपना बयान दिया है। उन्होंने पार्टी के तरफ से कहा कि पार्टी राज्य की सभी 119 सीटों पर तैयारी कर चुकी है।

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#c7c7c7″][/inline_posts]

बैठक में पूर्व विधायक सुनील पांडेय, पूर्व विधान पार्षद हुलास पांडेय के अलावा विनोद सिंह उपस्थित रहे। इसके अलावा संजय पासवान ने भी बैठक में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि गठबंधन का कोई भी उम्मीदवार हो इस बार हार नहीं होगी।

पिछले कुछ दिनों से बिहार विधानसभा चुनावों को लेकर बयान बाजी तेज हुई है। महागठबंधन में हम, रालोसपा और वीआईपी ने सिटों को लेकर पिछले दिनों अपनी मांग रखी थी। इसके लिए उन्होंने क्वार्डिनेशन समिति बनाने के लिए भी कहा था। जिसका कि कांग्रेस ने भी समर्थन किया था। अब एनडीए में भी लोजपा ने अपने लिए अधिक सीटों की मांग रखी है। बता दें की इस साल के अन्त तक बिहार में चुनाव होना है।