बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर राजद की बैठक, रावड़ी के आवास पर बैठक

0
627
bihar breaking news

बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर राजद की आज अहम बैठक हो रही है। राजद की ये बैठक रावड़ी देवी के सरकारी आवास पर हो रही है। इसमें पार्टी द्वारा विधान परिषद चुनाव पर चर्चा होगी। विधान परिषद चुनाव में पार्टी के तीन उम्मीदवार होने हैं। ऐसे में तीनों उम्मीदवारों को लेकर निर्णय लिए जाने की संभावना है। ऐसे में आज उम्मीदवारों का नाम फाइनल होने की बात कही जा रही है। राजद की इस बैठक में पार्टी के कई बड़े नेता शामिल हुए हैं। उसमें पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, प्रदेश अध्यक्ष जगतदानंद सिंह, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, आलोक मेहता, अब्दुल बारीक सिद्दीकी जैसे बड़े नेता शामिल होंगे।

बैठक को लेकर राजद के वरिष्ठ नेता तनवीर हसन ने बयान दिया है। उन्होंने बताया कि यह राज्य संसदीय बोर्ड की बैठक हो रही है। इसके बाद हम केन्द्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक करेंगे। इसमें मुख्यतः विधान परिषद के उम्मीदवारों की घोषणा होगी। बिहार में 6 जुलाई को विधान परिषद का चुनाव होना है। इस चुनाव में विधानसभा की 9 सीटें खाली हैं। इन सभी सीटों पर नामांकन शुरू हो गया है।

बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए राजद को मिली हैं तीन सीटें

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#cfcfcf”][/inline_posts]

नामांकन का काम गुरुवार को शुरु होगा। नामांकन की तिथि 25 जून तक रहेगी। किसी भी पार्टी ने विधान परिषद के सीटों के लिए नामों की घोषणा नहीं की है। आरजेडी के तरफ से तीन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा होनी। अभी तक पार्टी ने एक भी नाम की घोषणा नहीं की है। सूत्रों के अनुसार तेज प्रताप यादव और सैयद फैसल अली के नाम पर भी चर्चा होगी। इसके साथ ही एक पिछड़ा वर्ग से भी नाम की चर्चा की जानी है।

बिहार विधान परिषद के चुनाव के लिए निवार्चन आयोग ने अधिसूचना जारी कर दी है। आयोग ने 6 सीटों पर अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के अनुसार 18 से 25 जून तक नामांकन दाखिल होना है। इसके बाद 26 जून को नामांकन की जांच की जानी है। इसके बाद 29 जून तक नामांकन वापस करने का समय होगा। ऐसे में अगर सामंजस्य नहीं हुआ तो 6 जूलाई को चुनाव होगा।