Thursday, June 20, 2024
Homeराष्ट्रीयइंडिया में तेजी से पैर पसार रहा Covid-19, एक दिन में सर्वाधिक...

इंडिया में तेजी से पैर पसार रहा Covid-19, एक दिन में सर्वाधिक मौत का बना रिकार्ड

इंडिया में covid-19 अब तेजी से अपना पैर पसारना शुरु कर चुका है। शुक्रवार तक संदिग्ध मरीजों का आंकड़ा 3 हजार के पार पहुंच गया। वहीं कम से कम 15 लोगों की मौत हुई है। देश में शुक्रवार को अब तक की सबसे ज्यादा मौतें दर्ज की गईं। नए आंकड़ों के अनुसार इंडिया में covid-19 पीड़ितों की कुल संख्या 3000 को पार कर गई है, अभी देश में 3,082 कोरोना पीड़ित हैं। वहीं मृतकों की कुल तादाद 85 हो च चुकी है। एक दिन में 500 ज्यादा कोरोना के नए मामलों की जानकारी मिली है।

हालांकि, अधिकारिक रुप से नये मामलों और मरने वालों की जो संख्या बतायी गयी है, वो कुछ कम है। बता दें कि अब तक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से 3, जबकि दिल्ली और तेलंगाना में 2-2 लोगों की मौत हुई है। आंध्र प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश, हरियाणा और कर्नाक में 1-1 कोरोना पीड़ितों के मौत की खबर है। शुक्रवार को कोरोना के कुल 502 कन्फर्म केस सामने आए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट सेक्रटरी ने कहा, कुछ दिनों में कोरोना की हुयी बढ़ोतरी

स्वास्थ्य मंत्रालय के जॉइंट सेक्रटरी लव अग्रवाल का कहना है कि ‘अगर हम पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में वृद्धि पर गौर करने पर पता चलता है कि एक खास स्तर पर बढ़ोतरी की वजह से ऐसा हुआ है।’ निजामुद्दीन में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम का जिक्र करते हुए लव अग्रवाल ने कहा, ‘हम एक संक्रामक बीमारी का मुकाबला कर रहे हैं और नियमों में एक चूक या असफलता हमें काफी पीछे धकेल देती है। हमारे सारे प्रयास बेकार हो जाते हैं।’

गौरतलब है कि जमात से जुड़ें मामले अब तक देश की राजधानी के अलावा और भी कई राज्यों से आया है। जिन राज्यों से जमात में शामिल लोगों में कोरोना की पुष्टी हुयी है वो इस प्रकार है- दिल्ली, तेलंगाना, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, उत्तराखंड, यूपी, अंडमान और निकोबार, असम, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर और झारखंड। शुक्रवार को सबसे ज्यादा 102 मामले तमिलनाडु में सामने आए, इनमें से केस 100 जमात से जुड़े हुए हैं, जबकि तेलंगाना में सामने आए 80 नए मामलों में से 78 का व दिल्ली में 93  नयें मामले सामने आए हैं, जिनमें से 52 लोग झज्जर एम्स में भर्ती हैं, का कनेस्कन जमात से होना बताया गया है।

बिहार पुलिस- मरकज के जमात से लौटने वाले जांच कराएं, वरना होगी बड़ी कार्रवाई

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें