सोमवार, फ़रवरी 19, 2024
होमव्यक्तित्वविराट कोहली से सम्मान पाकर लौटे इस बिहारी क्रिकेटर का पटना में...

विराट कोहली से सम्मान पाकर लौटे इस बिहारी क्रिकेटर का पटना में जोरदार स्वागत

एम ए चिदंबरम ट्रॉफी अंडर 19 में सबसे ज्यादा विकेट लेकर कूच बिहार ट्राफी 2018-19 के लिए नमन अवार्ड सम्मान पाने वाले बिहार के क्रिकेटर अपूर्व आनंद का कल पटना एयरपोर्ट पर भव्‍य स्‍वागत किया गया। एयरपोर्ट पर उनके चाहने वालों ने फूल-माले के साथ उनका जोरदार स्‍वागत किया। इस मौके पर अपूर्व आनंद ने कहा कि अंडर 19 क्रि‍केट में बिहार का प्रतिनिधित्‍व करना उनके लिए गौरवान्वित करने वाला क्षण है। उनका हर एक विकेट बिहार के लिए है। आगे भी अपना बेहतर प्रदर्शन जारी रखेंगे, ताकि भारत के लिए राष्ट्रीय टीम में बिहार का प्रतिनिधित्‍व कर सकें।

विराट कोहली से सम्मान पाकर लौटे इस बिहारी क्रिकेटर का पटना में जोरदार स्वागत

नमन अवार्ड से हुए सम्‍मानित

आपको बताते चले कि अभी हाल ही में मुंर्बइ में आयोजित बीसीसीआई के एक समारोह के दौरान अपूर्व आनंद, भारतीय नेशनल क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली के हाथों एम ए चिदंबरम ट्रॉफी हायेस्‍ट विकेट टेकर इन (अंडर 19) कूच बिहार ट्राफी इन 2018-19 के लिए नमन अवार्ड से सम्‍मानित हुए हैं। इसके बाद वे पहली बार बिहार आये हैं, जहां उनकी अगुवानी बेहद जोश और उत्‍साह के साथ उनके समर्थकों ने पटना एयरपोर्ट पर किया। अपूर्व के लिए 2018-19 का सीजन बेहतरीन रहा है। अपूर्व बिहार अंडर 19 टीम के लिए खेलते हुए यह अवार्ड हासिल करने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्‍होंने अपनी फिरकी में विरोधी टीमों के खिलाडि़यों को सर्वाधिक बार आउट किया है।

वर्ल्‍ड कप जीतने की ख्‍वाहिश

गौरतलब है कि अपूर्व आनंद ने सात साल की उम्र में ही क्रिकेट ग्राउंड में अपनी इंट्री कर ली थी। अपूर्व के पिता संजय कुमार सिन्‍हा बिजनेसमैन हैं और उनकी मां मोनिका सिन्‍हा फिल्‍म प्रोड्यूसर हैं। अपूर्व ने देहरादून के बाद अंडर- 16 झारखंड के लिए खेला। वे लेफ्ट आर्म स्‍पीनर हैं और न्‍यूजीलैंड के धाकड़ फिरकी गेंदबाज डेनिय विटोरी उनकी प्रेरणा हैं। अपूर्व आनंद इंडिया के लिए वर्ल्‍ड कप जीतने की ख्‍वाहिश रखते हैं और देश समेत अपने प्रदेश बिहार को गौरवान्वित महसूस कराना चाहते हैं।

बिहार का अंशुमान भारद्वाज तय करेगा मंगल ग्रह तक का रास्ता

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular