गुरूवार, फ़रवरी 29, 2024
होमशिक्षा और नौकरी20 जनवरी वाली सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द, चलंत दस्ता सिपाही परीक्षा 2...

20 जनवरी वाली सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द, चलंत दस्ता सिपाही परीक्षा 2 फरवरी को

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने बिहार पुलिस संगठन में सिपाही के 11,880 पदों के लिए 20 जनवरी को आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा स्थगित कर दिया है। पर्षद के अध्यक्ष केएस द्विवेदी ने बताया कि 20 जनवरी को दोनों पाली की परीक्षा अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई है। यह अपरिहार्य कारण अभी तक सामने नहीं आया है। नई तिथि की सूचना जल्द अभ्यर्थियों को दी जाएगी। उन्होंने कहा की नई तिथि के लिए अभ्यर्थी पर्षद की वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in के संपर्क में रहें।

20 जनवरी वाली सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द, चलंत दस्ता सिपाही परीक्षा 2 फरवरी को

बताते चलें की 12 जनवरी को पहले चरण की परीक्षा विभिन्न जिलों में बनाए गए 550 केंद्रों पर दो पाली में हुई थी। 6.50 लाख अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया था। लगभग छह लाख अभ्यर्थियों को दूसरे चरण की परीक्षा में शामिल होना है। अभ्यर्थियों को केंद्रों पर पहुंचने में हुई परेशानी के कारण पर्षद की काफी किरकिरी हुई थी। ट्रेन में जगह नहीं मिलने पर कई स्टेशनों पर अभ्यर्थियों ने ताड़फोड़ की थी।

20 जनवरी को होनेवाली सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द

पेपर लीक का मामला भी आया

12 जनवरी को हुए परीक्षा में पेपर लीक का भी मामला सामने आया था, अभ्यर्थियों ने बताया था की वाट्सअप पर पेपर बांटे जा रहे थे। अब देखना यह होगा की यह परीक्षा सिर्फ कुछ समय के लिए टाली गयी है या अन्य परीक्षाओं की तरह इससे भी अधर में लटका दिया गया है। दोनों ही केस में नुकसान तो युवाओं का ही होना है।

चलंत दस्ता के 496 पदों के लिए 2 फ़रवरी को परीक्षा

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने परिवहन विभाग में ‘चलंत दस्ता सिपाही’ के 496 पदों पर सीधी नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा 2 फरवरी को एकल पाली में होगी। परीक्षा सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थियों को केंद्र पर सुबह 9:00 बजे रिपोर्टिग करना होगा। ई-प्रवेश पत्र पर्षद की वेबसाइट पर 18 जनवरी से उपलब्ध रहेगा। प्रवेश पत्र पर फोटो स्पष्ट नहीं होने पर अभ्यर्थियों को केंद्र पर दो फोटो साथ में लाना होगा। वेबसाइट से ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं होने की स्थिति में 28 व 29 जनवरी को बैक हार्डिग रोड स्थित कार्यालय में डुप्लिकेट प्रवेश पत्र निर्गत किया जाएगा। आवेदन पत्र की छायाप्रति एवं वैध फोटोयुक्त पहचान पत्र लाना होगा। अनुक्रमांकवार परीक्षा केंद्रों की सूची 20 जनवरी से पर्षद की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी।

बिहार में इतने होमगार्ड जवानों की बहाली जल्द

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular