गुरूवार, फ़रवरी 22, 2024
No menu items!
होमक्राइमबिहार लोक सेवा आयोग में एक और भ्रष्टाचार, BJP के MLC की...

बिहार लोक सेवा आयोग में एक और भ्रष्टाचार, BJP के MLC की संलिप्तता

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) में भ्रष्टाचार का मामला उजागर हुआ है। इस बार भ्रष्टाचार का ये आरोप बीजेपी के एमएलसी और आयोग के सदस्य पर लगा हैं। आयोग के सदस्य और एमएलसी रामकिशोर सिंह पर बीपीएससी की 56वीं से 58वीं संयुक्त प्रवेश परीक्षा (BPSC Mains Exam) में उम्मीदवार को इंटरव्यू में पास कराने के लिए बतौर रिश्वत 25 लाख रुपये मांगने का आरोप है।

निगरानी विभाग द्वारा FIR दर्ज

इस आरोप के बाद उन पर निगरानी विभाग द्वारा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13 (1-D), 7, 8 तथा आइपीसी की धारा 120 B सहित अन्य धाराओं में FIR दर्ज किया गया है। बता दें कि बीजेपी के MLC डॉक्टर रामकिशोर सिंह पर आरोप है कि वे बिहार के पुलिस प्रशासन पर पूरी तरह कंट्रोल करने के लिए डीएसपी और डिप्टी कलेक्टर बनाने की फैक्ट्री खोल रखी थी। इस खेल में परमेश्वर राय का भी नाम सामने आया है जो कि MLC का करीबी रहा है और बतौर दलाल बाहर से सेटिंग्स किया करता था।

इस पूरे मामले की पोल तब खुली जब इसकी भनक निगरानी विभाग को लगी। इसके बाद निगरानी विभाग ने ऐसा पासा फेंका कि पूरा खेल सामने आ गया और बिहार लोक सेवा आयोग के सदस्य व बीजेपी एमएलसी डॉ रामकिशोर सिंह और दलाल परमेश्वर राय पर सबूत के साथ तलवार लटक गयी है।

जल शक्ति अभियान में गया जिले की बदौलत बिहार शिखर पर

रिकार्ड हुई ऑडियो

सूत्रों कि मानें तो खुफिया विभाग ने दलाल, कैंडिडेट सहित बीजेपी एमएलसी रामकिशोर सिंह के बीच की पूरी बातचीत को रिकार्ड कर लिया है। रिकॉडिंग की सत्यता की जांच का जिम्मा निगरानी विभाग को सौंपा गया है। निगरानी विभाग की टीम द्वारा सरकार के आदेश पर इस प्राप्त ऑडियो रिकॉडिंग को जांच के लिये चंडीगढ़ स्थित FSL लैब भेजा गया।

लैब की जांच में यह बात साबित हो गई कि इस बातचीत में एक तरफ की आवाज बीपीएससी के सदस्य व बीजेपी एमएलए रामकिशोर सिंह की ही है। इससे पहले कि जांच रिपोर्ट के आधार पर निगरानी विभाग इस कारवाई पर आगे की प्रक्रिया शुरु करती, इसकी भनक आरोपी रामकिशोर सिंह को लग गई और वह अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अब निगरानी ने उनके विरुद्ध थाना में एफआईआर दर्ज कर लिया है और आगे की कानूनी कारवाई करने में जुट गई है।

देखिये क्या कहते हैं रामकिशोर सिंह

गौरतलब है कि जिस वक्त इस खेल का जाल रामकिशोर सिंह और उनका एजेंट परमेश्वर राय बिछा रहा था, उस वक्त बीपीएससी के सैकड़ों परीक्षार्थी रोजाना बीपीएससी कार्यालय के बाहर हंगामा कर रहे थे।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular