बुधवार, फ़रवरी 28, 2024
होमक्राइमएक शराबी बाप ने अपनी ही नवजात बेटी का किया सौदा, जानिए...

एक शराबी बाप ने अपनी ही नवजात बेटी का किया सौदा, जानिए क्या थी वजह

बिहार के छपरा जिला से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक शराबी बाप ने शराब के लिए अपनी नवजात बेटी का सौदा किया। पांच दिन पहले चौथी बार इस घर में बेटी जन्म ली। लगातार चौथी बार बेटी के जन्म लेने पर पिता दुखी था। इस दुखद समय में उसे शराब की जरुरत महसूस हुई। नशापूर्ति के लिए उसने बेटी को चुरा लिया और उसे बेच दिया। जब बच्ची की मां ने पति को शराब के नशे में धुत्त देखा और बच्ची घर में नहीं थी तो उसे देखते ही देखते उसे सारा माजरा समझ आ गया।

घटना सारण के नगरा थाना की

यह ह्रदय विदारक घटना सारण के नगरा थाना क्षेत्र के अफौर पूरब टोला का है, जहां शराबी पिता ने अपनी नवजात बेटी को अगवा कर शराब के सौदा किया। इस घटना के बाद बच्ची की मां महिला हेल्पलाइन पहुंची और बेटी को सही सलामत बरामद करने की फरियाद की है। महिला हेल्पलाइन प्रबंधक ने इस मामले को गंभीरता से लिया और चाइल्ड प्रोटेक्शन ऑफिसर को पत्र लिखा है।

अब तक मिली खबरों के मुताबिक मुन्ना रावत की पत्नी आशा देवी की पहले से तीन बेटी है। बार-बार बेटी होने के कारण शराबी पति और सास-ससुर उसे प्रताड़ित करता था। तीन बेटियों को जन्म देने के कारण आशा देवी को घर वालों ने प्रताड़ित कर घर से ही निकाल दिया था।

पीड़िता ने बताया कि वो पिछले तीन साल से दूसरे के घर में चौका-बर्तन का काम कर अपना जीविकोपार्जन करती है। अपनी बेटियों का लालन-पालन भी वे अपने मेहनत-मजदूरी के पैसे से ही करती है। आशा देवी ने थाने में पति और ससुराल वालों के खिलाफ प्रताड़ना का केस दर्ज करवाया, जिसके बाद पति को जेल हो गई। फिर कुछ समय बाद उससे सुलह हो गई। उसके बाद पति उसके घर आने-जाने लगा। दीपावली से एक दिन पहले आशा ने एक और बेटी को जन्म दिया। बेटी के जन्म की खबर सुनते ही पति खफ़ा हो गया।

शराबी पति ने नवजात को चुराया

बेटी के जन्म देने के बाद आशा की तबीयत बिगड़ गई और इसी दौरान उसके शराबी पति ने नवजात को चुरा लिया और उसे ले जाकर कहीं बेच दिया। उसके बाद वह शराब पीकर घर आया। उसे देखते ही आशा समझ गयी कि उसकी बेटी को पति ने बेच दिया है और पैसे शराब में उड़ाकर आया है।

आशा ने बिलखते हुए महिला हेल्पलाइन की महिला प्रबंधक को अपनी पूरी व्यथा सुनायी। पीड़िता के आवेदन के आधार पर प्रबंधक ने बच्ची को बरामद करने के लिए प्रोटेक्शन ऑफिसर को पत्र लिखा है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि बच्ची को सही-सलामत बरामद करने के लिए पुलिस की भी मदद ली जा रही है। इस खबर को लिखे जाने तक अगवा बच्ची की कोई सुराग नहीं मिली है।

इंसानियत शर्मसार: रेलवे स्‍टेशन पर बेहोश यात्री के मुंह पर चप्‍पल सटाता थानेदार

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular