Thursday, June 20, 2024
Homeक्राइमशराबबंदी का सच: पुलिस लाइन में RAID, मिली शराब की बोतल, नशे...

शराबबंदी का सच: पुलिस लाइन में RAID, मिली शराब की बोतल, नशे में पुलिसकर्मी

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के निर्देश पर गुरुवार की रात अचानक बिहार के सभी जिलों के पुलिस लाइन में छापेमारी की गई, इस छापेमारी से हड़कंप मच गया। बिहार के डीजीपी के आदेश के मुताबिक सभी जिलों के एसपी खुद सीनियर ऑफिसर्स के साथ पुलिस लाइंस पहुंचे और छापेमारी की। इस छापेमारी में जहां पटना पुलिस लाइन परिसर में शराब की दो दर्जन से अधिक खाली बोतलें मिलने की खबर है वहीं गया और मोतिहारी जिले में आधे दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी के शराब के नशे में धुत मिलने की भी खबर सामने आयी है। यह छापेमारी बिहार में शराबबंदी की पोल खोल रही है।

Web Design

स्निफर डॉग के साथ हुई छापेमारी

पुलिस लाइंस में अचानक से रात में बड़े साहब को देख पुलिसकर्मियों के बीच हड़कंप मच गया। पटना पुलिस लाइंस में जब एसएसपी उपेन्द्र शर्मा तीन सिटी एसपी के साथ पहुंचे तो पुलिस लाइन में तैनात पुलिसकर्मियों के बीच हड़कंप मच गई। एसएसपी के नेतृत्व में पुलिस की टीम स्निफर डॉग के साथ पहुंची थी। पुलिस अफसरों ने 12 बड़े बैरकों और17 छोटे बैरकों में तलाशी लेनी शुरू की, जिसमें शराब की खाली बोतलें बरामद की गईं। सरकार के सिपाही शराबबंदी कानून की धज्जियाँ उड़ाते हुए मिले।

पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा के नेतृत्व में गुरुवार की देर रात्रि पुलिस लाइन में सघन छापेमारी की गई। इस दौरान शराब के नशे की हालत में एक सिपाही गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार सिपाही धर्मराज सिंह दाऊद नगर औरंगाबाद का रहने वाला है।

गिरफ्तार सिपाही की मेडिकल जांच करा पुलिस ने हिरासत में रखा है। बताया गया है कि मुख्यालय के निर्देश पर सूबे के सभी पुलिस लाइन में छापेमारी की गई है। इस क्रम में यहां भी यह कार्रवाई हुई।

तीन दिन पहले भी मिली थीं 32 बोतलें

बता दें कि पटना पुलिस लाइन में तो बिहार पुलिस एसोशिएसन के तत्कालीन अध्यक्ष निर्मल सिंह को ही कुछ अन्य पुलिसकर्मियों के साथ शराब पीते पकड़ा गया था। अभी तीन दिन पहले भी पटना पुलिस लाइन में अंग्रेजी शराब की 32 बोतलें मिली थीं, जिसके बाद कार्रवाई करते हुए एक महिला सिपाही के बेटे चंदन समेत दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

पटना पुलिस लाइन ने शराब की खाली बोतलें मिलने की बात कई बार सामने आ चुकी हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जब गुरुवार की रात एसएसपी उपेन्द्र शर्मा ने औचक छापेमारी की तब पुलिस लाइन के अंदर मैदान एयर एटीएम के पास दर्जन भर शराब की खाली बोतले बरामद की गईं हैं।

बिहार पुलिस मुख्यालय ने अपने सख्त तेवर से साफ कर दिया है कि शराबबंदी कानून को लेकर वह कोई समझौता नहीं करना चाहता है।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें