गुरूवार, फ़रवरी 29, 2024
होमपॉलिटिक्सतेज प्रताप यादव का प्रशांत किशोर को बड़ा ऑफर, नीतीश कुमार ने...

तेज प्रताप यादव का प्रशांत किशोर को बड़ा ऑफर, नीतीश कुमार ने किया इस्तेमाल

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने गुरुवार को अपने आवास पर मां सरस्वती की पूजा अर्चना करने के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रशांत किशोर अगर चाहें तो आरजेडी ज्वाइन कर सकते हैं। इस मौके पर तेजप्रताप ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला।

तेज प्रताप यादव ने कहा, ‘नीतीश कुमार का जब तक मन हुआ प्रशांत किशोर का इस्तेमाल किया, अब पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। लेकिन बिहार की जनता नीतीश कुमार को आने वाले चुनाव में सबक सिखाने की काम करेगी।’

पीके का आरजेडी में स्वागत

तेज प्रताप ने प्रशांत किशोर को लेकर कहा कि पीके का आरजेडी में स्वागत है, उनके लिए हमारी पार्टी के दरवाजे खुले हुए हैं। इससे पहले प्रशांत किशोर ने कहा था कि वह 11 फरवरी के बाद अपने भविष्य में उठाने वाले कदम के बारे में जानकारी देंगे। उन्होंने कहा कि तब तक वे इस बारे में किसी से बात नहीं करेंगे।

जेडीयू ने बुधवार को अपने असंतुष्ट नेताओं प्रशांत किशोर एवं महासचिव पवन वर्मा को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। दोनों नेताओं के सीएए समेत मोदी सरकार के अन्य फैसलों को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री तथा जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से पिछले कुछ दिनों से मतभेद सामने आ रहे थे।

जेडीयू ने पार्टी उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर को बाहर का रास्ता दिखाते हुए उन पर कुमार के खिलाफ ‘अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल का तथा पार्टी अनुशासन का पालन नहीं करने एवं जेडीयू अध्यक्ष द्वारा उन्हें दिए गए सम्मान का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया था।

तृणमूल कांग्रेस या कांग्रेस ज्वाइन पर विराम

प्रशांत किशोर पिछले कई दिनों से लगातार नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) तथा राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ बोलते रहे हैं। जदयू से निकाले जाने के बाद चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर किस पार्टी में शामिल होंगे इस पर बुधवार से अटकलों का बाजार गर्म है। कहा जा रहा है कि प्रशांत तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) या कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं। गुरुवार को प्रशांत ने इन अटकलों पर विराम लगाया। प्रशांत ने कहा कि मैं पटना में 11 फरवरी को अपने भविष्य के प्लान की घोषणा करूंगा। इससे पहले इस संबंध में मैं किसी से बात नहीं करूंगा।

जदयू की बड़ी कार्यवाई, प्रशांत किशोर और पवन वर्मा आउट

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular