तेजस्वी का सीएम पर हमला, आखिर कब तक कोरोना से भगवान भरोसे लड़ेगी जनता

0
863
bihar breaking news

कोरोना वायरस धीरे-धीरे लगभग पूरे विश्व को अपनी गिरफ्त में लेता जा रहा है. भारत भी इससे अछूता नहीं है. भारत में कोरोना से अबतक 109 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 4000 के पार चली गई है. बिहार की स्थिति भी कुछ बेहतर नहीं कही जा सकती. कोरोना से निपटने में बिहार अन्य राज्यों से फिस्ड्डी साबित हो रहा है. बिहार सरकार की इसी असफलता के लिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर कोरोना की तैयारियों को लेकर सीएम पर हमला बोला है.

बता दें कि तेजस्वी यादव ने आज फिर से ट्वीट कर कोरोना के 4 स्टेज का जिक्र किया है और आखिर में लिखा है माननीय मुख्यमंत्री जी! क्या यही है हमारी कोरोना महामारी से लड़ाई की तैयारी? तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बताया है कि कोरोना के 4 स्टेज हैं. जिसमें पहले स्टेज में जांच होता है. दूसरे स्टेज में लोगों से संक्रमित शख्स को अलग करना होता है. तीसरा स्टेप इलाज का है और चौथा ट्रेस का, लेकिन यहां तो बिहार सरकार पहले स्टेज पर ही लड़खड़ाती दिख रही है.

ऐसा कब तक चलेगा माननीय चच्चा

तेजस्वी ने कहा है कि बिहार से लगभग आधी आबादी वाले राज्यों ने बिहार से दोगुने जांच अभी तक कर लिए हैं. एक तरफ बिहार में जहां अस्पतालों की दयनीय और भयावह स्थिति है. वहीं दूसरी तरफ सुरक्षा उपकरणों के अभाव में स्वास्थ्य व्यवस्था मरणासन्न की स्थिति में है. कोई ठोस कार्य योजना नहीं है. दो महीनों से सब भगवान भरोसे चल रहा है. ऐसा कब तक चलेगा?  यह सवाल पूर्व डिप्टी सीएम ने बिहार के माननीय मुख्यमंत्री से किया है.सीएम पर हमला

गौरतलब है कि एक कदम और आगे बढ़ते हुए तेजस्वी ने लिखा है कि बिहार में अभी तक प्रति दस लाख आबादी पर सिर्फ़ 28 लोगों की ही जांच हो रही है. विश्व स्वास्थ्य संगठन, ICMR सामुदायिक स्तर पर अधिक से अधिक लोगों की जांच करने को बोल रहे है लेकिन बिहार सरकार इस सलाह पर सो रही है. माननीय मुख्यमंत्री जी! क्या यही है हमारी कोरोना महामारी से लड़ाई की तैयारी ?

कोरोना वायरस के बारे में कितना जानते हैं आप और क्या जानना है जरूरी?