Home Bihar Corona News बिहार के भाजपा कार्यालय में हड़कंप, 75 लोग मिले कोरोना पॉज़िटिव

बिहार के भाजपा कार्यालय में हड़कंप, 75 लोग मिले कोरोना पॉज़िटिव

0
1215
bihar breaking news

बिहार के भाजपा कार्यालय में कोरोना ने ज़बरदस्त दस्तक दी है, पर इस बार यह महमारी आम लोगों में नहीं बल्कि राजनीति में भी फैल चुकी है। जिसमें पहले राजद और जेडीयू के नेता थे पर इस बार भाजपा के नेता भी इससे अछूत नहीं रह सकें। जहां एक तरफ़ भाजपा के नेताओं को बिहार विधानसभा चुनाव को समय पर कराने की मांग कर रहे थे, वहीं दूसरी तरफ़ इसी बैठक के चक्कर में उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जिसका भुगतान यह हुआ अधिकतर भाजपा के नेता और पदाधिकारी कोरोना की चपेट में आ गए।

भाजपा कार्यालय में चल रहा जनसंवाद कार्यक्रम

बिहार विधानसभा चुनाव की यह क्षेत्रीय बैठक लगभग एक हफ़्ते तक चली जहां अधिसंख्य पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे और इसी वजह से ज़्यादातर लोग संक्रमित पाए गए। पिछले हफ़्ता भाजपा के बिहार प्रभारी ‘भूपेंद्र यादव’ की नेतृत्व में कुल सात क्षेत्रीय बैठक हुई थीं जिसमें विधायक, पूर्व उम्मीदवार के साथ- साथ प्रदेश और जिला स्तर के पार्टी पदाधिकारी भी मौजूद थे।

कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखकर तय हो बिहार चुनाव 

फ़िलहाल सारे लोगो में 137 पदाधिकारियों का सैंपल टेस्ट के लिए भेजा गया जिसमें 75 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई है। सियासत में इस खबर से अलग खलबली मच चुकी है। साथ ही 15 दिनों के लिए पार्टी के प्रदेश कार्यालय को भी बंद करा दिया गया है। अब अगली नोटिस तक संगठन में कोई बैठक नहीं होगी और सारी गतिविधियां भी ठप रहेगी।

भाजपा के कई चेहरे कोरोना संक्रमित

बिहार में अभी पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ के प्रदेश साथ-साथ महामंत्री देवेश कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश वर्मा, राधा मोहन शर्मा, संगठन महामंत्री के निजी सचिव विकास कुमार, पूर्व उपाध्यक्ष अनिल शर्मा, मीडिया प्रभारी राजू झा और राकेश सिंह, कार्यालय सचिव दिलीप मिश्रा आदि कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इन सभी चिन्हित लोगों को घर में क्वारंटाइन होने का निर्देश दिया गया है।

चुनाव की मियाद अक्टूबर-नवंबर में बनती है तो ग़ौरतलब है की मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल इस साल के नवंबर में पूरा हो रहा है। इन सारी चीजों देखते हुए चुनाव आयोग की तैयारी भी शुरू हो चुकी है और इसी के बीच विरोधी दल की अधिकतर पार्टी भाजपा के कोरोना संक्रमित होने की वजह से चुनाव को स्थगित करने का आग्रह कर रहे जिसके संदर्भ में हाई कोर्ट में याचिका भी दायर हो चुकी है।

बिहार लॉकडाउन की बड़ी खबर, 16 से लेकर 31 जुलाई तक

Report: TARANNUM

NO COMMENTS