कोरोना संक्रमित नए मरीजों की संख्या घटी, तेजी से ठीक हो रहे लोग

0
563
bihar breaking news

बिहार में कोरोना संक्रमण कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। सोमवार को भी बिहार में कोरोना के 144 नए मरीज पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अंतिम अपडेट में यह जानकारी दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दूसरे अपडेट में 38 नए मरीज पाए गए हैं। इसके बाद राज्य में कुल 6581 कोरोना के मरीज हो गए हैं। आज बिहार के लिए राहत की बात रही। पिछले कई दिनों से राज्य में कोरोना के औसतन दो सौ मरीज मिल रहे थे। सोमवार को इसमें कमी आई है।

कोरोना संक्रमित लोगो तेजी से हो रहे ठीक

स्वास्थ्य विभाग ने इस संबंध में विस्तार से जानकारी साझा की है। विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना के कुल 226 मामले सामने आए हैं। जबकि केवल रविवार को ही 144 मामले सामने आए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार पहले अपडेट में 106 नए मरीज पाए गए। इसके अलावा अब बिहार में कोरोना के मरीजों के ठीक होने की दर भी तेज हो गई है। पिछले 24 घंटे में 251 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इससे अब कुल ठीक हुए मरीजों की संख्या 4226 हो गई है।

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#c9c9c9″][/inline_posts]

इसके साथ ही बिहार में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 38 हो गई है। आज कोरोना से दो लोगों की मौत हुई है। एक मधुबनी के मरीज की मौत हुई है। जिसकी उम्र 55 वर्ष थी। इसके अलावा एक 72 वर्षीय वृद्ध की मौत हुई है। जो कि मुजफ्फरपुर के रहने वाले थे। बिहार में अब कुल 127126 लोगों की जांच की जा चुकी है। जबकि पिछले 24 घंटों में 3497 लोगों की जांच की गई है।

बिहार में अब कुल 32 जिलों में कोरोना की जांच हो रही है। सरकार का कहना है कि अगले दो दिनों में सभी जिलों में कोरोना की जांच होने लगेगी। जबकि सरकार का लक्ष्य है कि हर रोज पांच हजार मरीजों की जांच हो पाए।