मांझी के बयान पर महागठबंधन में राजनीतिक चहल पहल तेज

0
614
bihar breaking news

बिहार विधानसभा चुनाव के पास आते ही राजनीतिक संग्रम तेज होते जा रहे हैं। सत्ता पक्ष जहां एकजुट नजर आ रहा है। वहीं विपक्ष में बिखराव नजर आ रहा है। विपक्ष में बिहार विधानसभा चुनावस्थित महागठबंधन में सीटों को लेकर बयान बाजी शुरू हो गई है। महागठबंधन में स्थित तमाम पार्टियां अपने लिए ज्यादा से ज्यादा सीटों के लिए बड़ी पार्टियों पर दबाव बना रही हैं। इसी बीच महागठबंधन में स्थित हम पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बयान जारी किया है। उन्होंने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन में सीटों को लेकर बयान दिया है। मांझी ने कुछ मुद्दों पर सहमति बनाने के लिए कोर्डिनेशन कमेटी का जल्द गठन करने की मांग तेज कर दी है।

महागठबंधन में चुनाव को लेकर हम की चेतावनी

हम पार्टी प्रमुख मांझी ने महागठबंधन दल के नेताओं को चेतावनी दी है। उन्होंने 25 जून तक का समय देते हुए कहा कोर्डिनेशन कमेटी का गठन 25 जून तक हो जाना चाहिए। ऐसे में अगर कोई ठोस कदम उस वक्त तक नहीं उठाया जाता तो हम अपना निर्णय लेने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

हम पार्टी अध्यक्ष ने कांग्रेस की भी इस मुद्दे पर सहमति होने की बात कही है। मांझी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झां की भी इस मुद्दे पर सहमती की बात कही है। इस साल दिसंबर में चुनाव होना है। इस लिए कमेटी के गठन के लिए सीमा निर्धारित कर दी गई है। लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण देरी हुई है। ऐसे में तिथि गठन की तिथि आगे बढ़ रही है।

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#d4d4d4″][/inline_posts]

पिछले दिनों हम पार्टी अध्यक्ष जीतन राम मांझी के घर बैठक हुई थी। जिसमें रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा और वीआईपी पार्टी अध्यक्ष मुकेश साहनी मौजूद थे। उस बैठक के बाद से ही इन पार्टियों ने सीटों को लेकर अपनी मांग तेज कर दी है। उनका कहना है कि इसके लिए कोर्डिनेशन कमेटी का गठन होना चाहिए। जिससे कि महत्वपूर्ण मुद्दों पर सहमती बन सके। अब इसके लिए कांग्रेस के सहमती की भी बात आ रही है।