कोरोना संक्रमित इलाकों में लॉकडाउन चलता रहेगा- मुख्यमंत्री

0
638
bihar breaking news

बिहार में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या पिछले कुछ दिनों से तेजी से बढ़ रही है। इसको लेकर सरकार चिंतित नजर आ रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संक्रमित इलाकों में लॉकडाउन जारी रखने को कहा है। उन्होंने कहा है कि जहां संक्रमण तेजी से फैल रहा है वहां लॉकडाउन जारी रहेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि रोज नए संक्रमितों की संख्या का तेजी से बढ़ना चिंता का विषय है। इसको देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन जारी रखने का फैसला किया है। गुरुवार को मुख्यमंत्री ने जेडीयू के वर्चुअल संवाद के दौरान ये बातें कही है।

कोरोना संक्रमित इलाकों में लॉकडाउन आवश्यक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि अनलॉक-1 में धीरे-धीरे बाजारों को खोला जा रहा है। लेकिन हमारी सरकार ने इस फैसले पर विचार किया है। उसके बाद जहां कोरोना के नए केस ज्यादा मिल रहे हैं, वहां लॉकडाउन जैसी सख्ती जारी रखने को कहा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पटना शहर में पूरे जिले में अभी 38 कंटेनमेंट जोन हैं। इसमें पटना सदर में 19, पटना सिटी में 10, दानापुर में 8 और मसौढ़ी प्रखंड में एक कंटेनमेंट जोन हैं। प्रवासियों आने से बिहार में कोरोना के मामले तेजी से फैले हैं। संक्रमण के बढने से राज्य सरकार और जिला प्रशासन की चिंता बढ़ी हुई है।

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#c7c7c7″][/inline_posts]

बिहार में कोरोना संक्रमण के अभी कुल 5807 मामले हो चुके हैं। उसमें से 3806 मरीज फिर से ठीक होकर घर लौट चुके हैं। वहीं अबतक कुल 35 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है। इस दौरान राहत की बात केवल इतनी है कि मरीजों की संख्या से स्वस्थ मरीजों से कम हो गई है। साथ ही कोरोना की जांच में तेजी लाने का प्रयास राज्य सरकार कर रही है। सरकार का प्रयास है कि जांच की सुविधा हर जिले में हो सके। लेकिन सरकार अभी 32 जिलों में जांच की सुविधा उपलब्ध करा पाई है। ऐसे में सरकार हर संभव प्रयास में लगी है।