मंगलवार, फ़रवरी 20, 2024
होमपॉलिटिक्सनेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का बीजेपी सरकार पर जबरदस्त तंज

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का बीजेपी सरकार पर जबरदस्त तंज

बिहार विधानसभा में मंगलवार का दिन बेहद खास रहा। कल बिहार विधानसभा के सदन में NRC लागू नहीं करने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हो गया। वहीं इस बात की भी पुष्टी की गयी कि बिहार में एनपीआर भी नए प्रारूप में लागू नहीं होगा, इसका प्रस्ताव भी पारित किया गया। प्रस्ताव पारित होने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि एनआरसी और एनपीआर के मुद्दे पर एक इंच भी नहीं हिलने की बात कहने वाली भाजपा को आज हमने एक हजार किमी (दिल्ली से पटना) तक हिला दिया। भाजपा वाले माथा पकड़कर टुकुर-टुकुर देखते रह गए। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और बाबा साहेब द्वारा निर्मित संविधान मानने वाले हम लोग नागरिकता कानून (सीएए) को भी बिहार में लागू नहीं होने देंगे

तेजस्वी का मोदी सरकार पर तंज

बता दें कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि 10 दिसंबर को रात 12 बजे जब यह कानून लोकसभा में पास हुआ था, तो उसके मात्र नौ घंटे बाद ही सुबह में राजद के सभी विधायक गांधीजी की मूर्ति के पास धरने पर बैठे थे। उसी दिन मैंने बिहार की जनता से वादा किया था कि चाहे जो भी हो जाए, हम इस कानून को बिहार में लागू नहीं होने देंगे। जो कुछ भी 25 फरवरी को हुआ है, वह सड़क से सदन तक हमारे संघर्ष का ही परिणाम है। राजद के युवा नेता तेजस्वी ने कहा कि भाजपा सरकार को आखिरकार झुकना पड़ा। एक इंच भी नहीं हिलने वाले शायद नहीं जानते कि यह बिहार गांधी, अंबेडकर, जेपी, लोहिया, कर्पूरी और लालू को मानने वाले समाजवादी क्रांतिकारियों की धरती है।

बिहार विधानसभा 2020 चार बिंदुओं से समझिए, कौन बनाएगा बिहार सरकार

गौरतलब है कि एनआरसी और सीएए एक्ट को कानूनन रुप लेते ही पूरे भारत के अलग-2 हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरु हो गया था. इसी विरोध के मद्देनजर देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि केन्द्र सरकार इस कानून को लेकर एक इंच भी नहीं हिलेगी और ना ही अपना बदलेगी।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular