ऑनलाइन ऑर्डर पर सामान तो नही मिला लेकिन दो बैंको के खाते से उड़े 88 हजार रुपये

0
491
bihar breaking news

फतुहा। प्रखंड अंतर्गत थाना क्षेत्र में साइबर अपराधों और स्थानीय पुलिस के बीच लुका-छिपी का खेल जारी है। यह कहने में कोई अतिश्योक्ति नहीं हो रही कि एक तरफ अनुमंडल प्रशासन की पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी की बात कहकर एफआईआर दर्ज कर घटित घटना के अनुसंधान में जुट जाती है वहीं दूसरी ओर अपराधी अपराध की घटना को अंजाम देकर स्थानीय प्रशासन के कार्य पर जोरदार तमाचा जड़ दे रहे है।

मामला फतुहा थाना से है

ताजा मामला फतुहा थाना से जुड़ा है। इस संबंध में बताया गया कि बुधवार को ऑनलाइन ऑर्डर देने के बाद उपभोक्ता को सामान तो नही मिला लेकिन उसके दो बैंको की खाते से कुल 88 हजार रुपये ठगो के द्वारा उड़ा लिए गये। जब उपभोक्ता को इस बात की जानकारी हुई तो पीड़ित थाने में पहुंचकर ठगो व जालसाजों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी। घटित घटना के संबंध में बताया गया कि महुली गांव निवासी अमिताभ कुमार थाना क्षेत्र भिखुआ स्थित एक फैक्ट्री में कार्यरत कर्मी है। उन्होंने कुछ दिन पहले एक ऑनलाइन कम्पनी को एक मोबाइल फोन खरीदने के लिए ऑर्डर किया था। इसके लिए डिलेवरी तिथि पांच सितम्बर को कम्पनी के द्वारा बताया गया था। लेकिन कम्पनी के द्वारा न तो उन्हे मोबाइल फोन डिलेवरी दिया गया और न ही उनके द्वारा किए गए भुगतान रकम को रिफंड किया गया।

जालसाजों के विरुद्ध ठगी का मामला दर्ज

जब पीड़ित अमिताभ कुमार ने कम्पनी से सम्पर्क किया तो बताया गया कि उनकी रकम को रिफंड कर दिया गया है,खाता चेक करने की भी बात कही गई। जब पीड़ित द्वारा अपनी एक खाता को चेक किया गया तो 55 हजार 626 रुपये तथा उनके दुसरे बैंक की खाते से 32 हजार 468 रुपये निकाल लिए गये थे। उन्होने जालसाजों के विरुद्ध ठगी का मामला दर्ज कराया। पुलिस मामले की छानबीन करने में जुट चुकी है।

ट्रेन से उतरे यात्री को झांसे में लेकर नकदी समेत लाख रुपये की सामान गायब

फतुहा। प्रखंड अंतर्गत थाना क्षेत्र में बुधवार को कार सवार से बदमाशों द्वारा ट्रेन से उतरे यात्री को झांसे में लेकर नब्बे हजार रुपये नकद समेत लाख रुपये की लगेज उड़ाने का मामला प्रकाश में आया। मौके पर घटित घटना के हतप्रभ पीड़ित यात्री रोते-बिलखते थाने में पहुंचे और अपनी शिकायत दर्ज करायी।

ऑनलाइन ऑर्डर पर सामान तो नही मिला लेकिन दो बैंको के खाते से उड़े 88 हजार रुपये

पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज को खंगाला

वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया तथा घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला। घटना के संबंध में बताया गया कि नालंदा जिले के हिलसा थाना क्षेत्र के कुरमिया बिगहा निवासी राम प्रवेश निराला दिल्ली में अपना खुद का व्यापार करते हैं। बुधवार को सुबह वह श्रमजीवी एक्सप्रेस से फतुहा पहुंचे। प्लेटफार्म से बाहर आते ही एक कार सवार बदमाश उनके पास पहुंचकर कार से हिलसा पहुंचाने की बात कही। पीड़ित यात्री बदमाश के बातों में आकर उसके कार में लगेज के साथ बैठ गए।

घंटो इंतजार के बाद न तो बदमाश पहुंचा और न कार

कार में पहले से चालक मौजूद था। जैसे ही कार महारानीचौक पहुंचा वैसे ही बदमाशो ने उसे यह कहकर उतार दिया कि आप यंही पर इंतजार करे तथा कार पर एक महिला को लेकर आते हैं। लेकिन घंटो इंतजार के बाद न तो बदमाश वंहा पर पहुंचा और न ही वह कार लौटा जिसमें पीड़ित यात्री का लगेज था।

पीड़ित की माने तो लगेज के रुप मे एक ट्रॉली बैग था जिसमें नब्बे हजार रुपये व कीमती कपड़े थे। पीड़ित यात्री की माने तो बदमाशों ने करीब एक लाख रुपये की नकदी समेत सामान उड़ा लिए। पुलिस घटित घटना के मामले को लेकर जांच में जुट चुकी है।

विधानसभा चुनाव को लेकर पालीगंज में भाजपा कार्य समिति की बैठक…