Thursday, June 20, 2024
Homeबिहारपटनाशिक्षा और रोजगार मोर्चे पर फेल सरकार को चुनाव में कतरेगी 'कैंची':...

शिक्षा और रोजगार मोर्चे पर फेल सरकार को चुनाव में कतरेगी ‘कैंची’: पप्पू यादव

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव की आहट के साथ सभी राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं। इस बीच, जाप प्रमुख पप्पू यादव ने रोजगार के मुद्दे पर सत्ता और विपक्ष दोनों पक्षों को घेरा। सोशल मीडिया पर चल रहे बेरोजगारी दिवस के ट्रेंड पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पिछले तीस वर्षों से राज्य में इन्हीं लोगों की सरकारें हैं। आज जब चुनाव नजदीक आया तो विपक्ष को बेरोजगारी याद आ गयी, लेकिन उन्हें याद रखना चाहिए कि रोजगार भी जमीनी काम से मिलता है। ट्विटर पर हवा-हवाई ट्रेंड चलाने से रोजगार नहीं पैदा होता। इसके अलावा उन्‍होंने नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा।

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने किया ये वादा

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि अगर हमारी सरकार आई तो बिहार के बेटे-बेटियों को रोजगार मुहैया करवाना हमारी पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने पर साल भर में बेटियों को और दो साल में बेटों को मैं रोजगार दिलाऊंगा और अगर नहीं दिलवा पाया तो राजनीती से सन्यास ले लूंगा। इंटरमीडिएट से एमए तक शिक्षा प्राप्त बेटियों को रोजगार दिलवाना उनकी पार्टी का पहला कदम होगा। साथ ही उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार तो रोजगार सहित हर सेक्टर में नाकाम हैं। बिहार सरकार के बारे में उन्होंने कहा कि ये सरकार सबसे ज्यादा शिक्षा और स्वास्थ्य के मामले पर नाकाम रही।

कैची कुतरेगी जुबान

अपनी पार्टी के नए चुनाव चिन्ह ‘कैंची’ पर ध्यान दिलाते हुए पप्पू यादव ने कहा कि यह कैंची डॉक्टर के हाथ में है, तो मा-बहनों के हाथ में भी और दर्जी-मजदूरों के हाथ में भी है। ये कैंची इस बार चुनावों में जुमलेबाजों की जुबान भी काटेगी और अपराधी-माफिया तत्वों के पर भी कतरेगी। भ्रष्ट लोगों की भरी हुई जेबों को भी इसी कैंची से जनता कुतर डालेगी। इससे पहले पप्पू यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के लिए 15 वर्ष काम किया तो अकेले चुनाव लड़ें। वो अकेले चुनाव नहीं लड़ सकते इसलिए नरेंद्र मोदी का सहारा ले रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि 15 वर्षों में बिहार से न गरीबी दूर हुई और न ही युवाओं को रोजगार मिला। साथ ही स्वास्थ्य और शिक्षा की स्थिति भी नहीं सुधरी।

फतुहा वेयरहाउस में डकैती डालने आये थे दर्जनों बदमाश, मच गयी…
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें