दानापुर हत्या: कोर्ट जा रहे वकील को दिनदहाड़े गोली मार अपराधी फरार

0
552
bihar breaking news
  • नौबतपुर के अलीपुर निवासी थे वकील
  • पूर्व से चल रहा था आपसी व जमीनी विवाद

पटना। दानापुर कोर्ट जा रहे वकील को अपराधियों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी। वकील हरेन्द्र सिंह को पूर्व से आपसी व जमीनी विवाद चल रहा था। पूर्व में अपराधियों ने महिला वकील की हत्या की थी। घटना को लेकर कई वकील संगठन ने विरोध किया एवं अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग किया।

दानापुर हत्या: फरार हो गये अपराधी

पुलिस मामले की जांच में जुट चुकी है। मंगलवार को अपराधियों ने पटना पुलिस को खुली चुनौती देते हुये दिनदहाड़े नौबतपुर थाना क्षेत्र के सरारी के समीप दानापुर कोर्ट जा रहे वकील हरेन्द्र सिंह को गोली मारकर हत्या कर घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गये। सूचना पाकर पुलिस पहुंची और लाश को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। सिटी एसपी अशोक मिश्रा के आदेश पर सीमा को सील कर छापेमारी शुरू कर दिया।

पुलिस मामले की कर रही छानबीन

घटना की जानकारी मिलते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बाइक सवार अपराधियों ने हत्या की घटना को अंजाम दिया। पुलिस मामले की छानबीन करने के साथ शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कवायद में जुटी है। जानकारी के मुताबिक वकील हरेंद्र कुमार अपनी बाइक से दानापुर कोर्ट के लिए जा रहे थे इसी दौरान नौबतपुर के सरारी गांव के पास अज्ञात अपराधियों ने उनको गोली मार दी। गोली लगने से वकील हरेंद्र कुमार की मौके पर ही मौत हो गई।

एएसपी और कई थाने मौके पर

दानापुर एएसपी और कई थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गयी है। घटना के पीछे पूर्व के आपसी विवाद और जमीनी विवाद की बात सामने आ रही है । मृतक वकील हरेन्द्र सिंह नौबतपुर थाने के अलीपुर के निवासी हैं।

पूर्व में अपराधियों ने नौबतपुर की महिला वकील की हत्या कर दी थी। घटना को लेकर वकील संगठनों में आक्रोश व्याप्त है एवं घटना में शामिल अपराधियों के गिरफ्तारी की मांग किया।

पंचवटी ज्वेलर्स लूट कांड: 15 माह बाद झारखंड से पकड़ा गया