Thursday, June 20, 2024
Homeक्राइमकरंट ने ली युवक की जान

करंट ने ली युवक की जान

कुर्था (अरवल)।  बिहार में बिजली विभाग की लचर व्यवस्था सर चढ़कर बोल रही है, रास्ते पर कहीं नंगे बिजली की तार गिडे पड़े रहते हैं तो कहीं इसकी चपेट में आकर कई लोगों की जान जा रही है।

अजय कुमार मंगलवार की सुबह सड़क किनारे पेड़ से दतवन तोड़ने गया था

ताजा मामला अरवल जिले के कुर्था प्रखंड के स्थानीय थाना क्षेत्र स्थित माणिकपुर ओपी के केमदारचक गांव से आ रही है। इस बावत प्राप्त खबर के आलोक में बताया गया कि जिले के कुर्था प्रखंड अंतर्गत थाना क्षेत्र के माणिकपुर ओपी के केमदारचक गांव निवासी ब्रह्मदेव यादव के 28 वर्षीय पुत्र अजय कुमार की करंट की चपेट में आने से मौत हो गयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक अजय कुमार मंगलवार की सुबह सड़क किनारे पेड़ से दतवन तोड़ने गया था।

मौत की सूचना पाते ही परिवार वालों एवं ग्रामीणों ने कुर्था-गया मुख्य मार्ग को कई घंटों तक जाम रखा

उसी दौरान पेड़ के ऊपर से बिजली की एलटी तार की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। वहीं मौत की सूचना पाते ही परिवार वालों एवं ग्रामीणों ने बिजली विभाग की लापरवाही से गुस्साए कुर्था-गया मुख्य मार्ग को कई घंटों तक जाम रखा। मृतक अजय कुमार का एक पुत्र और 2 पुत्री है। घटित घटना के बारे में आपको बताता चलूं कि युवक की मौत की सूचना मिलने के बाद स्थानीय ग्रामीण बिजली विभाग की लापरवाही कार्य को लेकर घंटों शव को मुख्य सड़क पर रखकर हंगामा करते मुआवजे की मांग किये।

मानिकपुर ओपी प्रभारी एवं कुर्था थानाध्यक्ष के साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी ग्रामीणों को समझा- बुझाकर शव को किसी तरह हटाया

इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि परिजनों को सही मुहावजा मिलना चाहिए। खबर सुनकर मानिकपुर ओपी प्रभारी एवं कुर्था थानाध्यक्ष दिनेश बहादुर सिंह के साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार पहुंच कर ग्रामीणों को काफी समझा- बुझाकर शव को किसी तरह हटाया।

प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा 20 हजार रुपये का चेक एवं स्थानीय मुखिया द्वारा कबीर अंत्येष्टि के तहत 3 हजार रुपये का चेक प्रदान किया गया

वहीं कुर्था के प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार द्वारा 20 हजार रुपये का चेक एवं स्थानीय मुखिया द्वारा कबीर अंत्येष्टि के तहत 3 हजार रुपये का चेक प्रदान किया गया। बहरहाल ! इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि अनवरत हो रही घटना से स्थानीय प्रशासन को कड़ी एक्शन लेनी चाहिये ताकि भविष्य में किसी तरह की अनहोनी घटना नहीं घटे।

कोईलवर पुल का एक लेन 15 सितंबर से 23 अक्टूबर तक…

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें