सोमवार, फ़रवरी 26, 2024
होमबिहारपटनाजेल से रिहा होने के बाद MLC रीतलाल यादव ने बढ़ा दी...

जेल से रिहा होने के बाद MLC रीतलाल यादव ने बढ़ा दी तेजस्वी की टेंशन,दानापुर से चुनाव लड़ने का किया ऐलान

पटना। बेऊर जेल से जमानत पर बरी होने के बाद विधान पार्षद रीतलाल यादव ने तेजस्वी के लिए टेंशन बढ़ा दी। रीतलाल ने ऐलान कर दिया कि वे इस बार दानापुर विधानसभा क्षेत्र से हर हाल में चुनाव लड़ेंगे। विधान पार्षद रीतलाल यादव के इस ऐलान से राजद के लिए परेशानी बढ़ गई।

भाजपा नेता हत्याकांड में हैं आरोपित

रीतलाल ने कहा कि MLC के रूप में वे क्षेत्र की सेवा ठीक से नहीं कर पाए इसलिए विधानसभा चुनाव जीतकर जनता की सेवा करना चाहते है। अगर कोई पार्टी हमसे संपर्क करती है तो विचार करेंगे, लेकिन निर्दलीय चुनाव जरूर लड़ेंगे। बतादें कि रीतलाल यादव शनिवार को बेऊर जेल से जमानत पर बरी किये गए। पटना हाईकोर्ट ने पिछले दिनों ईडी के चल रहे मनी लांड्रिंग मामले में तय सजा से अधिक दिनों तक न्यायिक हिरासत के तहत जेल में रहने पर आरोपित रीतलाल यादव को जमानत पर मुक्त करने आदेश जारी किया था।

4 सितंबर 2010 को पुलिस ने किया था गिरफ्तार

इसी आदेश के आलोक में पटना के एमपी एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश सत्येन्द्र पांडेय ने जेल में बंद रीतलाल यादव को जमानत पर मुक्त करने का आदेश जारी किया। दस वर्ष से लगातार न्यायिक हिरासत में बेऊर जेल के गोदावरी खंड में बंद थे। उनपर कई आपराधिक मामले कोर्ट में लंबित चल रहे हैं और कई आपराधिक मामले में अभियोजन पक्ष उनके आरोप साबित करने में असफल रहा। कोर्ट ने उन्हें अपराध के आरोप से बरी कर दिया।

MLC के रूप में वे क्षेत्र की सेवा ठीक से नहीं कर पाए इसलिए विधानसभा चुनाव जीतकर जनता की सेवा करना चाहते है

कोर्ट में लंबित अन्य आपराधिक मामलों में वे जमानत पर हैं। रीतलाल यादव को 4 सितंबर 2010 को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसके बाद रीतलाल यादव लगातार बेऊर जेल में बंद थे। बीच में 15 दिनों के लिए बेटी की शादी में शामिल होने के लिए हाईकोर्ट ने पैरोल पर जाने की अनुमति दी थी।

25 जनवरी 2020 को बेटी की शादी में शामिल होने के लिए जेल मुक्त हुए और फिर 10 फरवरी को कोर्ट में सरेंडर किया। रीतलाल भाजपा नेता सत्यनारायण सिन्हा हत्याकांड मामले में भी आरोपित हैं, जिसका ट्रायल चल रहा है। रीतलाल यादव जेल से दानापुर विधानसभा का चुनाव भी लड़े थे। एमएलसी का कार्यकाल 2021 में खत्म हो रहा है।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular