Thursday, June 20, 2024
Homeबिहारपटनाअनलॉक-4 में 21 सितंबर से पटना में खुल जाएंगे मंदिर, जानिए एंट्री...

अनलॉक-4 में 21 सितंबर से पटना में खुल जाएंगे मंदिर, जानिए एंट्री की गाइडलाइन

पटना। कोरोना महामारी की चुनौती के बीच अब अनलॉक- 4 शुरू हो गया। केंद्र सरकार की गाइडलाइन में धार्मिक आयोजन व धर्मस्‍थलों को खोलने की अनुमति दे दी गई। इसका पालन पटना के विभिन्न मंदिरों के प्रबंधन कर रहे हैं। कोरोना काल में मंदिरों के द्वार 21 सितंबर से खुल जाएंगे। हालांकि उन्‍हें गाइडलाइन का सख्‍ती से पालन करना होगा। पटना के प्राचीन महावीर मंदिर न्यास समिति के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने बताया सरकार के आदेश का पालन मंदिर समिति अपने स्तर से कर रहा है।

पटना महावीर मंदिर में प्रवेश गाइडलाइन

उन्होंने बताया 21 सितंबर को मंदिर के द्वार भक्तों के लिए फिर से खुल जाएंगे। मंदिर में आने वाले भक्तों को पहले की तरह ही नियमों का पालन करना होगा। मंदिर में प्रवेश करने से पहले भक्तों को सैनिटाइज करने के साथ थर्मल स्क्रीनिंग कराई जाएगी। मंदिर की ओर से नैवेद्यम काउंटर भक्तों के लिए खुला है। शक्तिपीठ छोटी व बड़ी पटन देवी सहित प्रमुख मंदिरों के द्वार भी 21 सिंतबर से खुलेंगे। छोटी पटन देवी के पुजारी आचार्य विवेक द्विवेदी ने बताया केंद्र सरकार के निर्देशों का मंदिर प्रबंधन पालन करेगा।

केंद्र सरकार के निर्देशों का मंदिर प्रबंधन करेगा पालन

पहले की तरह ही मंदिर में आनेवाले भक्तों को शारीरिक दूरी का पालन कराया जाएगा और सैनिटाइज करने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। मास्‍क पहनना भी अनिवार्य है। इसके लिए मंदिर की ओर से सारी व्यवस्था कर ली गई है। द्विवेदी ने कहा कोरोना काल में दुकान, परिवहन, मॉल परिसर आदि खोले गए हैं लेकिन मंदिरों के नहीं खुलने से आमदनी और पुजारियों की स्थिति ठीक नहीं है।

शक्तिपीठ बड़ी पटन देवी के पुजारी आचार्य विजय शंकर गिरि ने बताया जब तक कोरोना संक्रमण रहेगा, तब तक इसके बचाव को लेकर मंदिर की ओर से हर एहतियाती उपाय किए जाएंगे। 21 सितबर को मंदिर का प्रवेश द्वार भक्तों के लिए खुल जाएगा। मंदिर में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को सैनिटाइज व थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। देवी-देवताओं की प्रतिमाओं को छूने की मनाही रहेगी।

विकास की निरंतरता एनडीए सरकार की प्राथमिक लक्ष्य: भाजपा
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें