बुधवार, फ़रवरी 28, 2024
होमशिक्षा और नौकरीबड़बोले उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी- नौकरी के लिए तो बिहारी चांद पर भी...

बड़बोले उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी- नौकरी के लिए तो बिहारी चांद पर भी दौड़े चले जाएंगे

बिहार के युवा नेता व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ट्वीट कर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के उस बयान पर तंज कसा है जिसमें सुशील मोदी ने कहा था कि चांद पर भी नौकरी निकले तो बिहारी वहां भी सबसे पहले जाएंगे। इस बयान पर तेजस्वी ने कटाक्ष करते हुए कहा है, हां, अब तो बिहार के 7 करोड़ बेरोज़गार युवाओं को नौकरी लेने चाँद पर जाना ही होगा, क्योंकि नीतीश जी बिहार में नौकरी नहीं दे सकते। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में आगे लिखा है कि कुर्सीवादी तिकड़मी राजनीति के अलावा ये लोग 15 वर्षों में कोई रोज़गार सृजन नहीं कर पाए, कोई उद्योग, कंपनी, कारख़ाना, निवेश नहीं ला पाए।

विदित हो कि तेजस्वी यादव आजकल बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा पर निकले हुए हैं, और इस क्रम में वे शुक्रवार को गया के शेरघाटी में लोगों को संबोधित कर रहे थे। तेजस्वी ने कहा था कि नीतीश जी में इच्छा शक्ति की कमी है। लोग चांद पर जा रहे लेकिन वो बिहार के 7 करोड़ युवाओं को नौकरी नहीं दे पा रहे है। बिहार की प्रतिभा का पलायन ही नहीं बल्कि पैसा-संसाधन भी बाहर जा रहा है। बिहार में अच्छे स्कूल, कॉलेज, अस्पताल, यूनिवर्सिटी और विश्वस्तरीय बड़े संस्थान खोलने की अविलंब ज़रूरत है।

अप्रवासी बिहारी सम्मेलन में डिप्टी सीएम के बोल

बता दें कि शनिवार को पटना में प्रथम अप्रवासी बिहारी सम्मलेन में शामिल अप्रवासी बिहारियों से उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने अपील की और कहा कि आप सबको मेडिकल कालेजों के लिए जमीन दान देना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने बिहार फाउंडेशन से भी जुड़ने के लिए आग्रह किया।

गौरतलब है कि पटना में आयोजित प्रथम अप्रवासी बिहारी ‘नए भारत का नया बिहार’ विषय पर आयोजित सम्मेलन कार्यक्रम का उद्घाटन डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने किया। इस अप्रवासी बिहारी सम्मेलन में सुशील मोदी ने कहा कि मॉरीशस की धरती को बिहारियों ने ही आबाद किया है। दूसरे देशों में जाने का मतलब ये नहीं की हमारा राज्य पिछड़ा है। गुजरात और पंजाब जैसे राज्यों से भी लोग बाहर जाते हैं। आज के जमाने में पलायन को खराब नहीं माना जाता है। उन्होंने कहा कि बिहारियों का अमेरिका और इंग्लैंड जैसे देशों पर नौकरी करना गर्व की बात है।

इस कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के अलावे भाजपा के फायर ब्रिगेड लेता व केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह व बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी शामिल रहें थे।

अगले महीने 06 दिनों के लिए बंद रहेगा बैंक, जानिए क्या है वजह

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular