28.6 C
Patna
Tuesday, May 11, 2021
HomeBihar Corona UpdateBihar Night Curfew: बिहार में नाइट कर्फ्यू लागू, जानिए क्या खुलेंगे और...

Bihar Night Curfew: बिहार में नाइट कर्फ्यू लागू, जानिए क्या खुलेंगे और क्या रहेंगे बंद

बिहार में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस पर लगाम कसने के बिहार सरकार ने Bihar में Night Curfew लगाने का बड़ा फैसला लिया है। फिलहाल बिहार में लॉकडाउन नहीं लगेगा। सीएम नीतीश कुमार ने रविवार को इस संबंध में घोषणा की हैं।

बिहार (Bihar) में तेजी से सामने आ रहे नए कोरोना संक्रमितों (New corona infects) से लगातार हालात बिगड़ रही हैं। वहीं बिहार में कोरोना (Corona) पर नियंत्रण लगाने के लिए सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की सरकार बड़ा फैसला लिया है। सीएम नीतीश कुमार ने बढ़ते कोरोना पर रोकथाम लगाने के लिए नाइट कर्फ्यू (Night curfew) का ऐलान कर दिया है। वहीं सीएम नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि हमारे जितने भी चिकित्साकर्मी (Medical staff) हैं, उनको एक महीने का अतिरिक्त वेतन दिया जाएगा।

सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में रविवार शाम हुई क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में सरकार की ओर से ये सभी कड़े फैसले लिए गए। सीएम नीतीश कुमार ने प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थानों को 15 मई तक बंद करने का ऐलान कर दिया है। बिहार में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पूर्ण लॉकडाउन की खबरें आ रही थीं। लेकिन अभी बिहार सरकार की ओर से कोई निर्णय नहीं लिया गया। लॉकडाउन के सवाल पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अभी हम स्थितियों को देखेंगे। यदि कोई कड़ा फैसला लेना पड़ेगा तो लिया जाएगा।

Bihar Night Curfew के दौरान ये सभी 15 मई तक बंद रहेंगे

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आज बिहार में 8690 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। पिछले वर्ष के मुकाबले यह ज्यादा बड़ी संख्या है। इसलिए हमने प्रदेश में कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए कई कड़े फैसले लिए हैं। कुछ इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। फैसले के अनुसार बिहार में अब स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान एवं अन्य शैक्षणिक संस्थान 15 मई तक बंद रहेंगे। इस अवधि में राज्य सरकार के विश्वविद्यालयों द्वारा किसी भी तरह की परीक्षाएं नहीं ली जाएंगी। सभी सिनेमा हॉल, मॉल, क्लब, जिम, पार्क एवं उद्यान को 15 मई तक के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा।

सब्जी समेत ये सभी दुकानें 6 बजे बंद हो जाएंगी

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि पूरे बिहार में रात में प्रतिदिन 9 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा। सभी दुकाने, प्रतिष्ठान, फल एवं सब्जी की दुकानें, मंडी, मांस और मछली की दुकानें 6 बजे बंद हो जाएंगी। रेस्टोरेंट में बैठकर खाना खाने पर प्रतिबंधित रहेगा। लेकिन होम डिलीवरी 9 बजे रात तक होगी।

ऑक्सीजन की आपूर्ति हर हाल में समय पर की जाएगी, जांच में होगा सुधार

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में RT-PCR रिपोर्ट को लेकर भी बातचीत हुई। जानकारी थी कि RT-PCR रिपोर्ट 3-4 दिन में आ रही है। कहीं-कहीं खबर मिली कि रिपोर्ट एक सप्ताह बाद आई है। इसे जल्दी से प्राप्त किया जाए ताकि समय से इलाज शुरू हो जाए। इसके बारे में बहुत ठोस निर्णय लिया गया है। ऑक्सीजन की आपूर्ति हर हाल में समय पर की जाएगी, इस पर बात हुई है।

Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments