27 C
Patna
Thursday, December 1, 2022
Homeबिहारबिहार में 95% से अधिक लोगों को पहुंचा हर घर नल का...

बिहार में 95% से अधिक लोगों को पहुंचा हर घर नल का जल: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि पहले राज्य में दो प्रतिशत लोगों के घर तक ही नल के माध्यम से पेयजल उपलब्ध था। हमलोगों ने सभी को शुद्घ पेयजल उपलब्ध कराने के लिये हर घर नल का जल योजना की शुरुआत की। अब 95 प्रतिशत से अधिक लोगों के घर तक इस योजना के तहत नल से शुद्घ पेयजल उपलब्ध कराया जा चुका है।

पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि लोगों को स्वच्छ पेयजल की हमेशा आपूर्ति रहे, इसके लिये उचित रखरखाव सुनिश्चित करें। हर हाल में मेंटेनेंस की व्यवस्था बनाये रखें। लगातार निगरानी करें।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को एक अणे मार्ग में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हर घर नल का जल योजना की समीक्षा की और बचे हुए कार्य को तेजी से पूरा करने का निर्देश भी दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संबंध में लोगों की शिकायतों का तीनों विभागों के द्वारा समाधान तो किया ही जाना चाहिये, साथ ही विभाग भी स्वत: संज्ञान लेते हुये इसकी मॉनिटरिंग करे।

विभाग भी इस पर ध्यान दे कि कहीं भी पाईपलाइन/नल खुला न रहे। पानी की बर्बादी होना पर्यावरण के लिये भी नुकसानदायक है। बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार एवं मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह उपस्थित थे। वहीं वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री  रामप्रीत पासवान, पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण, विकास आयुक्त आमिर सुबहानी आदि उपस्थित थे।

बिहार में अनलॉक-2: नाइट कर्फ्यू में 1 घंटे की ढील बढ़ी
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
- Advertisment -

Most Popular