मंगलवार, फ़रवरी 20, 2024
होमबिहारबिहार में मानसून सक्रिय बारिश, वज्रपात से 4 लोगों की मौत, 18...

बिहार में मानसून सक्रिय बारिश, वज्रपात से 4 लोगों की मौत, 18 जून तक के लिए अलर्ट  

पटना : बिहार में मानसून की सक्रियता बनी हुई है। इस वजह से पिछले 24 घंटे में झमाझम बारिश की स्थिति राज्य के कई जिलों में देखी गई। मुंगेर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली, सारण और सीवान में देर शाम झमाझम बारिश हुई। इससे पहले दिन में गया, जहानाबाद, अरवल, भोजपुर, गोपालगंज में भी गरज तड़क के साथ दिन में रुक-रुककर बारिश होती रही।

बिहार में वज्रपात की वजह से सोमवार को 4 लोगों की मौत हो गई। वज्रपात की वजह से कैमूर में एक छात्रा समेत दो लोगों की की मौत हो गई, जबकि नौ जख्मी हो गए। सारण, मधुबनी के लौकही और बांका में भी एक-एक व्यक्ति की मौत ठनका की चपेट में आने से हुई।

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से बिहार में मानसून और बारिश की स्थिति को देखते हुए 18 जून तक राज्य में वज्रपात और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। पिछले 24 घंटे में उत्तर पूर्वी और दक्षिण पश्चिमी भाग में कुछ जगहों पर बारिश की स्थिति रही।

भभुआ और भागलपुर में सबसे अधिक 60 मिमी बारिश हुई। पूर्णिया में 17.3 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा सबौर में 50 मिमी, चनपटिया, कटिहार, मनिहारी और बिहपुर में 40 मिमी बारिश दर्ज की गई।

पटना में भी देर शाम गरज तड़क के साथ झमाझम बारिश हुई। इससे पहले दिनभर रिमझिम बारिश की स्थिति बनी रही। मौसमविदों के अनुसार बंगाल की खाडी से नमीयुक्त हवा का प्रवाह सूबे में जारी है। इससे बारिश के सिस्टम को सपोर्ट मिल रहा है। अगले कुछ दिन भी बारिश और वज्रपात के आसार हैं।

बिहार में 95% से अधिक लोगों को पहुंचा हर घर नल का जल
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular