बुधवार, फ़रवरी 28, 2024
होमक्राइमपटना विश्वविद्यालय में मिली हथियार और गोला-बारूद, हॉस्टल सील

पटना विश्वविद्यालय में मिली हथियार और गोला-बारूद, हॉस्टल सील

पटना विश्वविद्यालय में सघन छापेमारी के दौरान बन्दुक, बारूद और अर्धनिर्मित बम मिली है। पुलिस को इस छापेमारी के दौरान शराब की बोतले भी मिली है। इस खुलासे के बाद फ़िलहाल हॉस्टल को सील कर दिया गया है। साथ ही, नोटिस चस्पाकर छात्रों से हॉस्टल खाली कर देने को कहा गया है। फ़िलहाल दर्जनों पुलिस पटना विश्वविद्यालय में कैंप कर रही है। चप्पे-चप्पे में तैनात पुलिस की वजह से परिसर छावनी में तब्दील नज़र आ रही है।

क्या है विवाद की वजह

सोमवार की संध्या के समय छात्रों और स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया था। छात्रों और स्थानीय लोगों के बीच काफी धक्कामुक्की और झड़प हुई थी। इस झड़प के दौरान एक शख्स की मौत हो गई।

कैसा होगा बिहार में शिक्षा का स्तर, जब विश्वविद्यालय की हालत है ऐसी?

पुलिस ने शिक्षा परिसर में मौत को गंभीरता से लिया। उसके पश्चात् परिसर में गहन छापेमारी की गई। इस छापेमारी के दौरान भरी मात्रा में अवैध हथियार और गोलाबारूद बरामद हुए है। साथ ही शराब की कई बोतले भी मिली। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने करीब 5 छात्रावासों को सील कर दिया एवं छात्रों से अविलम्ब परिसर खली करने को कहा गया। परिसर न खाली करने की स्तिथि में अनुशासनात्मक कार्यवाही की चेतावनी भी दी गई है।

यह घटना मिंटो छात्रावास की है। पुलिस सतर्कता बरतते हुए पुरे परिसर में कैंप कर रही है।

विश्वविद्यालय प्रशासन का क्या है कहना

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए पटना विश्वविद्यालय ने कहा है कि अभी छात्रावासों में नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। कुछ शरारती तत्वों ने कुछ कमरों पर अवैध कब्ज़ा किए हुए है। जिसकी सुचना पुलिस को पूर्व में भी दी गई थी।

हंगामे की सिलसिला काफी पुराना

कमोबेश आयेदिन विश्वविद्यालय परिसर से हंगामे की खबर आते रहती है। यह सिलसिला काफी पुराना है। इस तरह की घटनाओं से विश्वविद्यालय प्रशासन, छात्रों एवं स्थानीय लोगों को भी तकलीफें झेलनी पड़ती है। लेकिन इतनी बड़ी कार्रवाई आजतक नहीं हुई है। फ़िलहाल तो सब ओर सन्नाटा नज़र आ रहा है। लेकिन ये सन्नाटा शांति लाएगी या उत्पात, ये भविष्य ही बताएगी।

बिहार की गिरती शिक्षा व्यवस्था – कारण और निदान!

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular