सोमवार, फ़रवरी 26, 2024
होमबिहारकुछ महीनों में सरदार पटेल भवन की हालत खराब, फॉल सेलिंग भरभराकर...

कुछ महीनों में सरदार पटेल भवन की हालत खराब, फॉल सेलिंग भरभराकर गिरा

पटना के बेली रोड पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट हर किसी को आकर्षित कर रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरदार पटेल भवन की कहानी का जिक्र अपने हर कार्यक्रम में करते हैं, करोडो की लागत से बानी यह इमारत पटना में बिहार पुलिस का मुख्यालय है, जहां सीएम साहब से लेकर पुलिस मुख्यालय, गृह विभाग इत्यादि के दफ्तर है।

स्टेट ऑफ़ आर्ट यानी कि सरदार पटेल भवन बिहार पुलिस का मुख्यालय जिसका उद्धघाटन हुए अभी एक साल भी नहीं हुआ और आज मंगलवार को तीसरी मंजिल के फोटो लैब में फॉल सीलिंग गिर गया। सीलिंग गिरने के कारण किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन, लैब में रखे कुछ उपकरण के क्षतिग्रस्त होने की खबर है।

हाईटेक है पुलिस मुख्यालय

बता दें कि बेली रोड स्थित सरदार पटेल भवन करीब 305 करोड़ की लागत से 53504 स्क्वायर मीटर में बना 7 मंजिला भवन पूरी तरह से हाईटेक है। भवन को 10 दिनों का पावर बैक-अप से लैस किया गया है। सरदार पटेल भवन 9 रिएक्टर स्केल तक के भूकंप के झटकों को सहने की क्षमता रखता है। इंडियन बिल्डिंग कांग्रेस के द्वारा इस भवन को स्टेट ऑफ़ आर्ट का पुरस्कार दिया गया था।

बिहार कैबिनेट की बैठक में कुल 15 एजेंडा पर मुहर

ग्रीन कांसेप्ट के साथ किया गया तैयार

पुलिस मुख्यालय भवन की पूरी बिल्डिंग को ग्रीन कांसेप्ट के साथ तैयार किया गया है। हेलीपैड से लेकर राज्य पुलिस का एक बेहद आधुनिक कमांड सेंटर भी भी है इस पुलिस मुख्यालय में, जहां से पुलिस बल को किसी भी आपात स्थिति में राज्य में कहीं भी रवाना किया जा सकता है।

फिलहाल एतिहात के तौर पर उस कमरे को बंद कर दिया गया है। जैसे ही इस बारे में पुलिस हेडक्वार्टर में मौजूद सीनियर पुलिस अधिकारियों को इसकी जानकारी हुई तो हर तरफ अफरा—तफरी मच गई। हादसा कैसे हुआ अब इसकी जांच की जा रही है।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular