मंगलवार, फ़रवरी 27, 2024
होमबिहारआतंकियों के नापाक मंसूबे के बीच घिरा बिहार, राजधानी समेत बिहार में...

आतंकियों के नापाक मंसूबे के बीच घिरा बिहार, राजधानी समेत बिहार में हाई-एलर्ट

पर्व-त्योहार के समय लोगों की व्यस्यतता बढ़ जाती है। सरकार भी जनता की सहूलियत को लेकर मशरुफ हो जाती है। ऐसे में आतंकियों के लिए अपने नापाक इरादों को अंजाम देने का मौका मिल जाता है। एक ओर दिपावली को लेकर बाज़ार दुल्हन की तरह सज रहा है, वहीँ दूसरी तरफ राजधानी समेत बिहार में हाई-एलर्ट जारी किया गया है। तंग गलियों में भी दिपावली की चहल-पहल देखी जा सकती है। लोगों के इस चहल-पहल के बीच एक दहशतगर्द ख़बर सामने आयी है।

खबरों की मानें तो बिहार में आतंकी हमला होने की संभावना जतायी जा रही है। आतंकी बिहार में अपनी नापाक साजिश को अंजाम दे सकते हैं। खालिस्तानी और इस्लामिक आतंकी संगठनों से जुड़े आतंकी बिहार में भी आत्मघाती हमले कर सकते हैं। निशाने पर सार्वजनिक स्थानों के अलावा खासकर सुरक्षा बलों और उनसे जुड़े संस्थान या ऑफिस हो सकते हैं। खुफिया इनपुट मिलते ही एटीएस (ATS) मुख्यालय ने राज्य के सभी जिलों के साथ-साथ रेल पुलिस और सभी सुरक्षा-खुफिया तंत्र को अलर्ट कर दिया है।

एक दर्जन से अधिक जिलों को निर्देश

गौरतलब है कि बिहार के एक दर्जन से अधिक जिलों जैसे पटना, नालंदा, जहानाबाद, गया, रोहतास, कैमूर, बक्सर, आरा, औरंगाबाद, नवादा और मुजफ्फरपुर आदि के प्रशासनिक अमले को सतर्क किया गया है। अधिकारियों को हर स्तर पर ज्यादा से ज्यादा सावधानी बरतने का आदेश दिया गया है। सुरक्षा एजेंसियों को मिले इनपुट के मुताबिक, खालिस्तानी आतंकी संगठनों द्वारा आत्मघाती हमले की तैयारी की जा रही है।

बता दें कि इन संगठनों ने पुलिस या अन्य सुरक्षा बल से जुड़े ऐसे ऑफिस, कैंप या प्रतिष्ठान, ट्रेनिंग सेंटर और भर्ती केंद्र पर हमला करने की योजना भी बनाई है। इन जगहों पर आतंकियों द्वारा आत्मघाती रूप में सुरक्षा बलों को निशाना बनाया जा सकता है साथ ही पुलिस प्रशासनिक व राजस्व पदाधिकारियों और कर्मचारियों के आवास पर हमला कर अपहरण या अन्य हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया जा सकता है।

बिहार में हाई-एलर्ट, पुलिस मुख्यालय भी हरकत में

एटीएस से मिली सूचना के बाद रेलवे पुलिस मुख्यालय भी हरकत में आ गया है। पटना के रेल एसपी सुजीत कुमार ने सभी रेल डीएसपी से लेकर थानेदार तक को सतर्क करते हुए सुरक्षा व्यवस्था को लेकर निर्देश दिए हैं। उग्रवादी गतिविधियों के लिहाज से दो रेल खंडों पटना-गया और कोडरमा-गया-मुगलसराय को रेल पुलिस ने सर्वाधिक संवेदनशील माना है।

दिवाली, छठ से पहले बिहार सरकार का सभी सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा

पटना और गया जंक्शन पर तैनात बम निरोधक यूनिट के प्रभारियों को स्टेशन परिसर में पार्किंग एरिया, रेलवे यार्ड, अहम ट्रेन, सुनसान स्थलों समेत तमाम जगहों पर चेकिंग सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है। रेल डीएसपी, इंस्पेक्टर और थानेदार को खुद अपनी मौजूदगी में मेटल डिटेक्टर समेत दूसरे सुरक्षा उपकरणों से जांच करने और सीसीटीवी कैमरे पर पैनी नजर रखने के लिए सख्त आदेश भी दे दिए गए हैं। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए व किसी भी तरह की अनहोनी से बचने के लिए सभी सार्वजनिक स्थानों और रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यव्स्था बढ़ा दी गई है। रेलवे में प्लेटफॉर्म के साथ-साथ ट्रेनों में भी संघन जांच अभियान चलाया जा रहा है।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular