Thursday, June 20, 2024
Homeबिहारजम्मू-कश्मीर: शहीद हुआ बिहार का लाल, श्रीनगर-बारामूला रोड पर मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर: शहीद हुआ बिहार का लाल, श्रीनगर-बारामूला रोड पर मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर-बारामूला रोड पर आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में बिहार के आरा का एक जवान शहीद हो गया। दरअसल, आतंकियों ने बुधवार को पुलिस और सीआरपीएफ की 73वीं बटालियन की पोस्ट पर हमला किया। आतंकी हमले के बाद सीआरपीएफ के जवानों ने मुंहतोड़ देते हुए श्रीनगर-बारामूला रोड तीन आतंकवादी को ढ़ेर कर दिया। जब आतंकी के साथ भारतीय जवानों का संघर्ष चल रहा था, तभी सीआरपीएफ के जवान रमेश रंजन शहीद हो गए।

बता दें कि रमेश रंजन ने आतंकियों के साथ हुए मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराये। कुछ देर बाद दूसरे आतंकी की गोली के रमेश रंजन निशाना बन गए. और गोली लगने के बाद वह घायल हो गए । घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रमेश सीआरपीएफ की 73वीं बटालियन के सदस्य थे।

जनवरी 2020 से अब तक 20 आतंकी मारे गए

अगर जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह की मानें तो आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की पोस्ट पर हमला किया था। जिसके बाद भारतीय जवानों द्वारा जवाबी कारवाई की गयी। हिन्दुस्तानी सेना के जवाबी फायरिंग में 2 आतंकी मारा गया जबकि एक घायल हो गया था। जिसकी बाद में मृत्यु हो गई। दिलबाग सिंह का कहना है कि इस साल अब तक 20 आतंकी मारे जा चुके हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने किया राम मंदिर से जुड़े ट्रस्ट का लोकसभा में ऐलान

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें