Home बिहार गया बिहार के इन जिलों में आकाशीय बिजली को लेकर अलर्ट जारी

बिहार के इन जिलों में आकाशीय बिजली को लेकर अलर्ट जारी

0
460
bihar breaking news

बिहार में आकाशीय बिजली का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। आकाशीय बिजली को लेकर फिर से अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केन्द्र पटना ने कई जगहों पर आकाशीय बिजली को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा विज्ञान केन्द्र ने गरज के साथ बारिश के आसार व्यक्त किए हैं। इस दौरान गुरुवार को कई जिलों में बिजली गिरने से भारी छती हुई है।

आकाशीय बिजली को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#bfbfbf”][/inline_posts]

मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक विवेक सिन्हा ने इस संबंध में जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि अगले दो दिनों तक मौसम की स्थिति में परिवर्तन आ सकता है। इसके अलावा कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। ऐसे में लोगों से घर से बाहर न निकलने का आग्रह किया है। इसके अलावा उन्होंने लोगों से सतर्क रहने की भी अपील की है। उन्होंने बताया कि थंडरस्टोर्म के सेल एक जगह बन गए हैं। अब हवाओं की गति और तापमान की स्थिति के अनुसार इधर-उधर जाएंगे। ऐसे में रडार पर मिलने वाले संकेतों के आधार पर सूचना जारी की गई है। आपदा प्रबंधन विभाग को भी इसकी सूचना दी गई है।

गुरुवार को बिहार के विभिन्न हिस्सों में बारिश हुई है। राज्य के भागलपुर, रोहतास, मुंगेर, वैशाली, औरंगाबाद, मधेपुरा, पूर्णिया, सुपौल, भभुआ, बक्सर, कटिहार, जहानाबाद, पटना, शेखपुर और अरवल जिलों के अलावा भी कुछ जिलों में बारिश हुई।

इसके अलावा गुरुवार को भी आकाशीय बिजली ने बिहार में कहर बरपाया। राज्य में गुरुवार के इसके कारण 27 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा एक दर्जन से ज्यादा लोगों बिजली से झुलस गए। केवल उत्तर बिहार में ही 15 से ज्यादा लोगों की मौत आकाशीय बिजली से हुई है। इसके अलावा सीमांचल में 5 लोगों की मौत हुई है। जबकि पटना में 6 लोगों की मौत हुई है। वहीं पूर्णिया में एक वृद्धि की मौत हो हुई है। इससे पहले भी बिहार में सौ से ज्यादा लोगों की मौत ठनका गिरने से हो चुकी है।

 

NO COMMENTS