बुधवार, फ़रवरी 28, 2024
होमक्राइमपटना के 45 पुलिसवाले घूस लेने के आरोप में निलंबित, CCTV फुटेज...

पटना के 45 पुलिसवाले घूस लेने के आरोप में निलंबित, CCTV फुटेज बना गवाह

बिहार की राजधानी पटना में घूस लेने को लेकर एक साथ 45 पुलिसवाले को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। सभी 45 पुलिसवाले महात्मा गांधी सेतु पर भारी वाहन ख़ासकर ओवरलोडेड ट्रक को पार करने के आरोप में एक साथ निलंबित कर दिया गया हैं। बिहार पुलिस के इतिहास में संभवत: ऐसा पहली बार है जब एक साथ इतनी संख्या में घूस लेने के आरोप में एक साथ 45 पुलिस वालों के खिलाफ कारवाई की गयी हैं। यह कारवाई पटना के यातायात पुलिस अधीक्षक अमरकेश डी ने किया हैं।

बता दें कि छठ पूजा के दौरान भयंकर जाम लगा था, ना केवल ट्रक से पैसे लेकर अनुमति दिए जाने के कारण बल्कि घूस के पैसे में बंदरबांट को लेकर पुलिस वालों में मारपीट तक न सिर्फ बात पहुंची बल्कि मारपीट भी हुई। जब पूरे घटनाक्रम की जांच हुई तो पूरे घोटाले का पर्दाफ़ाश हुआ। निलंबित पुलिसवालों में छह दारोगा, सात एएसआई और 32 सिपाही शामिल है।

सीसीटीवी फुटेज बना गवाह

गौरतलब है कि पुलिस अधीक्षक अमरकेश डी इस केस को देख रहे थे। उनका कहना है कि सीसीटीवी की जांच में घूस लेने का आरोप प्रथम दृष्ट्या सही साबित हुआ और उसी आधार पर अब प्राथमिकी दर्ज करने का भी आदेश दिया गया हैं। जो पुलिस अधिकारी हैं उनपर विभागीय जांच का भी आदेश दिया गया हैं। फ़िलहाल महात्मा गांधी सेतु पर अब सभी नये पुलिस बल को तैनात कर दिया गया हैं। साथ ही इन सभी पुलिसवाले पर निगरानी के लिए एक डीएसपी स्तर के अधिकारी भी तैनात रहेंगे।

पुलिस विभाग ने अनुमानित तौर पर कहा है कि भारी ट्रक को पास कराने के इस खेल में प्रतिदिन लाखों की कमाई होती थी। जो पुलिस वाले आपस में बांट लेते थे। यही मुख्य कारण था कि यहां जाम की समस्या कभी खत्म ही नहीं होती थी।

कनाडा जैसी बिहार पुलिस, पटना के सिविल कोर्ट से तीन कैदी फरार

थाना प्रभारी बन घर में डाला चार लाख का डाका, मुजफ्फरपुर की घटना

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular