मंगलवार, फ़रवरी 20, 2024
होमBihar Corona Newsबिहार में कोरोना से स्वास्थ्य विभाग के निदेशक प्रमुख समेत 10 की...

बिहार में कोरोना से स्वास्थ्य विभाग के निदेशक प्रमुख समेत 10 की मौत

पटना। स्वास्थ्य विभाग के निदेशक प्रमुख समेत 10 लोगों की मौत कोरोना से हो गई। इन सभी का इलाज पटना एम्स में चल रहा था। दस में से चार पटना के निवासी थे। छह अन्य में दो भोजपुर, एक सारण, एक लखीसराय, एक सोनपुर और एक शेखपुरा के संक्रमित शामिल थे।

निदेशक प्रमुख डॉक्टर उमेश्वर प्रसाद वर्मा कई बीमारियों से ग्रसित थे

निदेशक प्रमुख डॉक्टर उमेश्वर प्रसाद वर्मा कई बीमारियों से ग्रसित थे। 67 वर्षीय वर्मा को शुगर, थायराइड के साथ पहले से ही कई गंभीर बीमारी थी। वे फुलवारी स्थित मित्रमंडल कॉलोनी के साकेत विहार निवासी थे। पटना के अन्य मृतकों में आरपीएस कॉलोनी के ललन प्रसाद, बाढ़ के पवन कुमार और मुगलपुरा-संपतचक के एहसान आलम शामिल हैं । एम्स में मंगलवार को कुल 12 संक्रमित भर्ती हुए जबकि 10 डिस्चार्ज हुए और 10 की मौत हो गई। इसमें कुल भर्ती मरीजों की संख्या 145 है।

पटना में मिले 170 नए संक्रमित

पटना में 170 संक्रमित मिले। कुल संक्रमितों की संख्या 27,313 हो गई। इसमें 2,131 एक्टिव संक्रमित हैं जबकि 25,080 स्वस्थ हो चुके हैं। स्वस्थ होने का प्रतिशत अभी भी 92 पर टिका हुआ है। सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी ने बताया कि पटना जिले में कोरोना संक्रमण का प्रतिशत 7.61 है। यानी जितनी जांच हो रही है उनमें से लगभग 7 फीसदी लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं। वहीं शहरी इलाके में एंटीबॉडी का प्रतिशत लगभग 8.1 फीसदी है जबकि ग्रामीण इलाके में 5.8 है। पीएमसीएच में कंकड़बाग के एक डॉक्टर, एक माइक्रोबायोलॉजी विभाग का तकनीशियन, 2 सहायक स्टाफ समेत कुल 34 लोग संक्रमित पाए गए। प्राचार्य ने बताया कि कोविड वार्ड में 43 मरीज भर्ती हैं जबकि तीन को डिस्चार्ज किया गया।

बाबरी विध्वंस के आडवाणी, जोशी समेत सभी 32 आरोपी बरी
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular