Saturday, September 7, 2024
Homeक्राइमभारत-चीन सीमा पर हिमाचल का 26 वर्षीय जवान हुआ शहीद

भारत-चीन सीमा पर हिमाचल का 26 वर्षीय जवान हुआ शहीद

चौपाल (शिमला)। भारतीय सेना में मातृभूमि की सेवा कर रहे हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के चौपाल उपमंडल की कुपवीं तहसील के एक वीर सपूत अतर राणा देश की सेवा करते हुए शहीद हो गए। इस संबंध में बताया गया कि शहीद अतर राणा पंजाब रेजिमेंट के सेवारत थे और अरुणाचल प्रदेश मे भारत-चीन सीमा में लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल पर तैनात थे। हालांकि, अधिकारिक रूप से मृत्यु के कारण की अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई। लेकिन कहा जा रहा है कि वीर सपूत ने देश की सेवा करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया।

महज 26 साल में शहादत

शहीद जवान परिवार मे रोजी-रोटी कमाने वाले इकलौते व्यक्ति थे। जो अपने पीछे मां-बाप के अलावा 2 बहनें और 3 भाई छोड़ गए। शहीद अविवाहित थे और 26 वर्ष की उम्र में देश सेवा करते हुए शहीद हो गए। वर्ष 1994 को धार चांदना पंचायत के गांव धार में जन्मे शहीद अत्तर राणा ने वर्ष 2012 में भारतीय सेना ज्वाइन की थी।

सेना की तरफ से मिली जानकारी

पंचायत के प्रधान आत्मा राम लोधटा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि शहीद के बड़े भाई दलीप सिंह उर्फ दिनेश को सेना मुख्यालय से एक अधिकारी द्वारा फ़ोन पर शहादत की सूचना दी गई थी,जिसके बाद से धार चांदना क्षेत्र और समूचा चेता परगना गमगीन हो गया। पंचायत प्रधान ने बताया कि बीते कल रात से ही शहीद के परिवार को सांत्वना देने के लिए क्षेत्र के सैकड़ों लोग उनके घर पर पहुंच रहे हैं। सैनिक कल्याण बोर्ड के उपनिदेशक कर्नल (रिटायर्ड) एनपी अत्री ने बताया कि भारत-चीन सीमा में लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल पर तैनात 26 वर्षीय जवान के निधन की जानकारी मिली है। शनिवार तक पार्थिव देह को हवाई मार्ग के जरिये दिल्ली पहुंचाने की उम्मीद जताई जा रही है।

बिहार दौरे पर नड्डा-फडणवीस, सीट शेयरिंग को लेकर नीतीश से होगी…
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें