Thursday, June 20, 2024
Homeबिहारपटनाबिहार दौरे पर नड्डा-फडणवीस, विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग पर नीतीश से...

बिहार दौरे पर नड्डा-फडणवीस, विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग पर नीतीश से चर्चा

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 11 सितम्बर को बिहार आ रहे हैं । अध्यक्ष बनने के बाद वे दूसरी बार तो चुनावी माहौल में पहली बार बिहार आ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार एनडीए के बीच सीटों की औपचारिक घोषण भले ही बाद में हो, लेकिन संख्या पर आपसी सहमति बन सकती है। बिहार दौरे में भाजपा अध्यक्ष मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से भी मुलाकात करेंगे। वहीं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व बिहार के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस भी 11 सितंबर को ही पटना आएंगे। पटना में भाजपा के मीडिया सेंटर का उद्घाटन व अन्य कार्यक्रम है।

लॉकडाउन के कारण स्थगित

भाजपा अध्यक्ष पहले 29 अगस्त को बिहार आने वाले थे जो लॉकडाउन के कारण स्थगित हो गया था। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 11 सितंबर को दोपहर बाद पटना आएंगे। 12 को वे दरभंगा में मखाना उत्पादकों व मछली उत्पादकों के साथ बैठक करेंगे। किसानों से वे मखाना व मछली उत्पादन पर बातचीत करेंगे। इसके बाद मुजफ्फरपुर में किसान चाची से मिलने उनके इब्राहिमपुर गांव जाएंगे। वहां लीची कृषक व महिला किसानों की बैठक को संबोधित करेंगे।

भाजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव में बदली प्रचार की रणनीति

कोरोना काल में होनेवाले बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार भाजपा के जनसम्पर्क अभियान का अंदाज बदला-बदला रहेगा। पिछली बार हुए चुनाव में जहां नेता मैदान में चुनावी भाषण करते थे, वहीं इस बार पूरा जोर वर्चुअल पर है। पार्टी नेता आम तौर पर हर दिन दो-तीन वर्चुअल बैठक कर रहे हैं। पिछली बार की चुनावी रैलियों में जहां अधिक से अधिक लोगों के जुटान पर जोर हुआ करता था, वहीं इस बार छोटे-छोटे समूह में लोगों से मिलने-जुलने का कार्यक्रम रहेगा।

वर्चुअल कार्यक्रम के लिए भाजपा का एक और विकल्प

वर्चुअल कार्यक्रम के लिए भाजपा ने एक और विकल्प तैयार किया है। इसकी बानगी गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम में देखने को मिली। पीएम ने जब 294 करोड़ की कृषि, मत्स्य व पशुपालन विभाग की योजनाओं की सौगात बिहार को दी तो इसके लिए उन सातों जिले में मंत्रियों की तैनाती की गई,जहां-जहां परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन होने थे। साथ ही पार्टी के सांसद,विधायक व विधान पार्षदों को भी आमंत्रण दिया गया ताकि वे छोटे समूह में पीएम को सुन सकें।

पार्टी ने तय किया कि आनेवाले दिनों में जब पीएम या भाजपा के किसी आला नेता की वर्चुअल रैली होगी तो जिलों से लेकर विधानसभा क्षेत्र तक पार्टी नेताओं को इसी तरह तैनात किया जाएगा। स्थानीय स्तर पर एलसीडी टीवी स्क्रीन लगाकर 50 लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। पार्टी की ओर से फेसबुक,ट्विटर व व्हाट्सअप ग्रुप पर लिंक भी भेजा जाएगा ताकि भाजपा नेता-समर्थक अपने मनपसंद नेताओं को देख-सुन सकें।

इस संबंध में बिहार भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी अशोक भट्ट ने बताया कि शुक्रवार को चार बजे राजधानी के होटल चाणक्य में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फण्डनवीस मीडिया सेंटर का उद्घाटन एवम प्रेस कांफ्रेंस करेंगे तथा पांच:बीस बजे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के पटना हवाई अड्डे पर आगमन के बाद 6 बजे चुनाव समिति की संगठनात्मक बैठक भाजपा प्रदेश कार्यालय में करेंगे।

संजय जयसवाल: बिहारवासियों की जागरूकता से कोरोना पर लग रही लगाम
Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें