लालू प्रसाद की जमानत पर नहीं हो सका फैसला, अब 9 अक्टूबर को होगी सुनवाई

0
304
bihar breaking news

रांची। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की जमानत पर सुनवाई शुक्रवार को टल गयी। अब नौ अक्तूबर को सुनवाई होगी। चारा घोटाले के चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआई कोर्ट ने लालू को पांच साल की सजा सुनाई है। लालू की ओर से जमानत याचिका दायर कर कहा गया कि उन्होंने आधी सजा काट ली है। इस कारण जमानत मिलनी चाहिए। जबकि सीबीआई की ओर से कहा गया कि आधी सजा पूरी नहीं हुई है।

अदालत ने सुनवाई नौ अक्तबूर को निर्धारित कर दी

इसके बाद अदालत ने सुनवाई नौ अक्तबूर को निर्धारित कर दी। वहीं शुक्रवार को सुनवाई से पहले नेता प्रतिपक्ष और लालू के बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि उच्च न्यायालय पर हम लोगों को पूरा भरोसा है कि लालू जी को न्याय जरूर मिलेगा। आधी सज़ा पूरी होने के बाद जमानत में कोई रुकावट नहीं होती।

बिहार विधानसभा चुनाव में राज्यभर के यादवों का समर्थन एनडीए को मिलेगा

वहीं दूसरी ओर हाल ही में राजद छोड़कर जदयू में आए लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में राज्यभर के यादवों का समर्थन एनडीए को मिलेगा। उन्होंने कहा कि बिहार के पढ़े-लिखे और समझदार यादव पहले ही लालू प्रसाद और उनकी पार्टी से किनारा कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए के प्रत्याशियों को लोकसभा चुनाव में भी इस समाज के लोगों का समर्थन मिला था। अब तो अधिसंख्य यादव जाति के लोगों का लालू परिवार से मोहभंग हो गया है।

एक सवाल पर उन्होंने संकेत दिया कि उनकी बेटी एश्वर्या राय चाहेंगी तो जरूर चुनाव लड़ेंगी। हालांकि तेजप्रताप के खिलाफ एश्वर्या राय के मैदान में उतरने के एलान से वे बचते दिखे। कहा, पहले तेजप्रताप यादव को घोषणा तो करने दीजिए।

32 वर्षों तक लालटेन को ढोने वाले रघुवंश बाबू ने राजद…