अगले कुछ घंटों में बिहार के इन इलाकों में हो सकती है बारिश

0
487
bihar breaking news

बिहार में मानसून की बारिश पूरे राज्य में हो रही है। बारिश के कारण कई इलाकों में लोग परेशान हैं। वहीं किसानों बारिश को लेकर खुश नजर आ रहे हैं। इसी बीच बारिश के कारण कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति बन गई हैं। पिछलें पांच दिन राज्य में भारी बारिश हुई है। अब कई इलाकों में बारिश से राहत देखी जा रही है। हालांकि राज्य के कई हिस्सों में बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। बिहार के दक्षिणी हिस्सों में मध्यम बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है। इसके अलावा राज्य के अन्य हिस्सों में भी बारिश की संभावना है।

पिछले कई दिनों से हो रही है बारिश

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#cfcfcf”][/inline_posts]

मौसम विभाग ने इस संबंध में खास जानकारी दी है। विभाग के अनुसार ट्रफ लाइन हिमालय की तराई क्षेत्र में शिफ्ट हो रहा है। इस दौरान वो जहानाबाद और धनबाद की ओर से होकर गुजरेगा। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने बिहार में अगले 48 घंटों के दौरान अच्छी बारिश की संभावना व्यक्त की है। वहीं बिहार के अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश में चक्रवाती हवा की स्थिति बन रही है। जिसके कारण उन इलाकों से लगे बिहार के गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली और कई इलाकों में बारिश होगी।

सोमवार को भी राज्य के कई इलाकों में बारिश हुई। हालांकि दोपहर में हल्की धूप निकली रही। जबकि राज्य में सबसे अधिक बारिश सॉलीघाट में 140 मिमी दर्ज की गई। इसके अलावा रेवाघाट, वैशाली, त्रिवेणीगंज, निर्मली, भीमनगर, खगड़िया, साहेबपुर और बीरपुर में औसत से ज्यादा बारिश दर्ज की गई। पटना में भी बीते दो दिनों में हल्की बारिश हुई है। जबकि पूर्णिया में मध्यम बारिश दर्ज की गई है। विभाग ने बताया है कि मंगलवार को पटना, गया, भागलपुर और पूर्णिया में बादल छाए रहेंगे। ऐसे में हल्की बारिश भी हो सकती है। राज्य के अधिकतर शहरों का तापमान सामान्य से नीचे रहने की संभावना है। जबकि कई जगह पर धूप होने की संभावना है।