Home Bihar Corona News अनलॉक-2 के दौरान बिहार में लागू रहेंगे केन्द्र के दिशा निर्देश

अनलॉक-2 के दौरान बिहार में लागू रहेंगे केन्द्र के दिशा निर्देश

0
749
bihar breaking news

केन्द्र सरकार ने अनलॉक-2 के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके लिए हर राज्यों को गाइडलाइन दे दी गई है। केन्द्र सरकार ने कहा कि स्कूल, कॉलेजों और सिनेमा हॉल को बंद रहेंगे। इसके अलावा सरकार ने जिम भी बंद रखने का निर्देश दिया है। ये गाइडलाइन 31 जुलाई तक जारी रहेगी। इन्हीं दिशा निर्देशों को देखते हुए बिहार सरकार ने राज्य में भी इन्हें लागू करने को कहा है। बिहार सरकार हर समय केन्द्र सरकार के गाइडलाइन को लागू किया है। इस तरह अब केन्द्र के निर्देशों को अनलॉक 2 के निर्देशों को भी सख्ती से माना जाएगा।

अनलॉक-2 के सभी निर्देश रहेंगे लागू

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#cfcfcf”][/inline_posts]

कोरोना संक्रमण के दौरान पूरे देश में शैक्षणिक गतिविधियां बंद हैं। ऐसे में केन्द्र ने आगे भी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का निर्देश दिया है। बिहार में स्कूल, कॉलेज और जिम बंद पड़े हैं। अब राज्य सरकार ने अनलॉक 2 के दौरान राज्य में इन गतिविधियों को बंद रखने का निर्णय लिया है। जिसका संकेत राज्य सरकार द्वारा पहले ही दिया गया था। इसके अलावा राज्य में कई जगहों को संक्रमित क्षेत्रों की श्रेणी में रखा गया है। ऐसे में इन क्षेत्रों में कई अन्य नियम सख्ती से लागू किया जाएगा। ये दिशा निर्देश एक जुलाई से मान्य होंगे।

सोमवार को बिहार में कोरोना के 394 नए मरीज मिले हैं। ये नए मरीज राज्य के 34 जिलों में पाए गए हैं। विभाग के अनुसार सोमवार को कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इस तरह अब संक्रमण से मरने वालों की संख्या 63 हो गई। जबकि राज्य में संक्रमितों की संख्या 9618 हो गई है। इसके अलावा राज्य में मरीज अब तेजी से ठीक हो रहे हैं। अब तक 7374 संक्रमित ठीक हो चुके हैं। वहीं राज्य में कोरोना से रिकवरी रेट 77  फीसदी है। विभाग के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों में 274 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

NO COMMENTS