Friday, July 12, 2024
HomeBihar Corona Newsमई में बिहार में कोरोना संक्रमण में आ रही गिरावट, राज्य में...

मई में बिहार में कोरोना संक्रमण में आ रही गिरावट, राज्य में अबतक कुल 539 मामले

कोरोना वायरस के 3 मामले मिलने के साथ राज्य में मरीजों की संख्या 539 हो गयी है। ताज़ा मिली जानकारी के अनुसार अब तक 188 मरीज ठीक होकर घर वापस भी जा चुके हैं। बुधवार को मिले नए मामले मधुबनी के नरार, शिवहर के गढ़वा और राजधानी पटना के अगमकुआं का है। बिहार में अब तक 32 जिलों में कोरोना वायरस के संक्रमण पाए गए हैं। कोरोना से बिहार में चार लोगों की मौत की खबर भी है।

बीते मंगलवार को बिहार में 8 कोरोना संक्रमण के मामले मिले थे, इनमे कटिहार से सबसे अधिक 5, पूर्णिया, सिवान और कैमूर जिले के एक-एक कोरोना संक्रमित पाए गए थे। पिछले 6 दिनों यानी मई महीने में अब तक कुल 111 कोरोना संक्रमण के मामले आमने आए हैं।

राज्य के लोगों में ज्यादा मिले कोरोना के लक्षण

राज्य में कोरोना वायरस की जांच, पल्‍स पोलियों अभियान की तरह घर-घर स्‍क्रीनिंग की जा रही है। अब तक राज्य में 8 करोड़ से ज्यादा लोगों की स्क्रीनिंग में पता चलता है की वैसे लोग सर्दी-खांसी से ज्‍यादा पीड़ित हैं, जो राज्‍य से बाहर नहीं गए। अन्य राज्‍यों से बिहार वापस आए 412 लोगों में और विदेश से लौटने वाले 38 लोगों सर्दी-खांसी और हलकी बुखार जैसे लक्षण मिले हैं। सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार के लगभग 4000 लोगों में ऐसे लक्षण पाए गए हैं जिनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

बिहार में कोरोना संक्रमण गिरावट

राज्य में इस माह यानी मई में कोरोना संक्रमण में कमी नज़र आ रही है। 1 मई को 41, दो मई को 16, तीन को 35, चार मई को 11 और 5 मई को 7 कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। आज 6 मई को अभी तक 3 मामले मिले हैं। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के अनुसार संक्रमण के दोगुने होने की रफ्तार में भी कमी आई है।

बिहार कोई जिला ग्रीन जोन नहीं

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें