बिहार में कोरोना संक्रमण की संख्या पहुंची 500, कोई जिला ग्रीन जोन नहीं

0
1200
bihar breaking news

बिहार में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, राज्य में रविवार को कोरोना संक्रमण की संख्या 517 पहुंच गयी। बीते रविवार को 36 नए संक्रमण के मामले सामने आये। शनिवार को 15 नए संक्रमण के मामले मिलने के बाद 481 हो गयी थी। कोरोना संक्रमित जिलों में अब शिवहर भी शामिल हो गया, इसके बाद अब बिहार के 31 जिले कोरोना संक्रमित हो गए।

प्रधान सचिव संजय कुमार के अनुसार पूर्वी चंपारण से चार और पश्चिम चंपारण से पांच नए लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दूसरी तरफ लगभग 11 दिन के बाद रविवार को भागलपुर से 6 कोरोना संक्रमित के मामले सामने आये हैं। बक्सर से तीन, सिवान के बसंतपुर, कैमूर के भभुआ और कटिहार के सदलपुर से एक-एक संक्रमित मिले हैं। बिहार स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव ने बताया की रविवार को मिले कोरोना संक्रमित मरीजों में एक शिवहर जिला का भी शामिल है। रविवार को गढ़वा शिवहर सदर से 34 वर्षीय एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिला। कोरोना कैसे हुआ स्वास्थ्य विभाग ने जिलाधिकारी से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है।

नहीं है ग्रीन जोन, सारे जिले ऑरेंज जोन घोषित

पिछले दिनों केंद्र सरकार के द्वारा बिहार के 13 जिलों को ग्रीन जोन में रखा गया था, जिसे राज्य सरकार ने ऑरेंज जोन में तब्दील कर दिया है। अब इन जिलों में ऑरेंज जोन में मिलने वाली सुविधा ही मिल पाएगी। अब बिहार में कोई ग्रीन जोन नहीं होगा, सिर्फ ऑरेंज और रेड जोन ही होंगे। बिहार सरकार गृह विभाग ने इससे सम्बंधित अधिसूचना जारी कर दी है। रविवार की शाम तीसरे चरण के लॉकडाउन का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए सभी डीएम और एसएसपी-एसपी को आदेश जारी कर दिए गए हैं। पटना, मुंगेर, रोहतास, बक्सर और गया जिले रेड जोन में शामिल हैं। अन्य जिले ऑरेंज जोन में रहेंगे।

बिहार में 26,951 सैंपल की जांच, कोरोना संक्रमण से 4 की मौत

राज्य में अब तक 26,951 सैंपल की जांच की गई है जिनमे 517 लोगों में कोरोना संक्रमण के मामले मिले हैं। बिहार में अब तक 125 लोग कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं, जबकि बिहार में 4 लोग मृत्यु के शिकार हुए है। स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव के अनुसार राज्य में 394 कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस है।

प्रवासी श्रमिक, छात्र के घर वापसी रजिस्ट्रेशन के लिए सभी राज्य द्वारा दिए गए लिंक