Friday, July 12, 2024
HomeBihar Corona Newsलॉकडाउन के अंतिम चरण में बिहार में आयी कोरोना की बाढ़, आज...

लॉकडाउन के अंतिम चरण में बिहार में आयी कोरोना की बाढ़, आज 10 नए मामले

जैसे जैसे लॉकडाउन अपने अंतिम चरण में आ रहा है, बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। राज्य में बुधवार को एक साथ 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है। अब राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 126 से बढ़कर 136 पहुंच गई है। बीते दिनों यानी मंगलवार को एक साथ 13 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे, उसके पहले सोमवार को 17 नए मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। अत्यधिक चिंता की बात तो यह है कि बिहार की राजधानी पटना में मरीजों की संख्या में प्रतिदिन बढ़ोतरी देखने को मिली है।

बिहार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज बुधवार को सुबह की पहली रिपोर्ट के अनुसार प्रधान स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार ने बताया कि जो पांच पॉजिटिव केस मिले हैं, उसमें दो महिला, जिनकी उम्र 30 साल और 57 साल है और एक पुरुष जिसकी उम्र 62 साल है, ये तीनों पटना के खाजपुरा के रहने वाले हैं। वही एक महिला जो 26 साल की है वह बिहार शरीफ की रहने वाली है। जबकि पूर्वी चंपारण के फेनहारा के रहने वाला एक शख्स भी पॉजिटिव पाया गया है।

लॉकडाउन का अंतिम चरण, खाजपुरा में कोरोना के 6 मरीज

दोपहर में स्वास्थ्य विभाग की दूसरी रिपोर्ट के अनुसार 5 और नए कोरोना पीड़ित की पहचान की गयी। इनमें तीन पटना के खाजपुरा , एक जगदेवपथ और एक सलीमपुर का निवासी है। ये सभी पुरुष है। खाजपुरा के पीड़ितों की उम्र 28, 32 और 45 साल है। जबकि जगदेवपथ निवासी की उम्र 42 और सालिमपुर निवासी 35 साल का है। इसके साथ ही पटना के खाजपुरा इलाके में छह कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। बिहार में पीड़ितों की संख्या बढ़कर अब 136 हो गई।

महिला से बन रही पटना में कोरोना चेन

लॉकडाउन के अंतिम चरण में बिहार में राजधानी पटना के खाजपुरा में आज जो आठ कोरोना पीड़ित मिले है, उनमें से छह उसी महिला के परिवार के और आसपास के हैं। जानकारी के मुताबिक पॉजिटिव मिली महिला मरीज के घर से 300 मीटर की दूरी पर ही ज्यादातर नए मरीजों का घर है। सबसे बड़ी बात ये है कि पूर्व में जो महिला मरीज पॉजिटिव पायी गई थी और उसके घर के आसपास के पूरे इलाके को सैनिटाइज किया गया था। फिर में बाद में उसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव पायी गई थी।

बिहार में अब तक 15 जिले हुए हैं प्रभावित

रोहतास में कोरोना पीड़ित मिलने से प्रभावित जिलों की संख्या 14 से बढ़कर 15 हो गई। तीन दिन पूर्व तक बिहार में मात्र 13 जिले ही कोरोना से पीड़ित थे। जबकि पिछले 48 घंटे में कोरोना के मरीज की पहचान भोजपुर और रोहतास में होने के बाद प्रभावित जिलों की संख्या बढ़कर 15 हो गई। इनके पूर्व पटना, सीवान, मुंगेर, नालंदा, बेगूसराय, नवादा, गया, गोपालगंज, सारण, भागलपुर, वैशाली, बक्सर, और लखीसराय में कोरोना पीड़ितों की पहचान की जा चुकी है।

तेज़ी से पैर पसार रहा बिहार में कोरोना संक्रमण, आंकड़ा पंहुचा 126 पर

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें