Friday, July 12, 2024
Homeबिहारपटनाशहीदों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया मुआवजे और नौकरी का...

शहीदों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया मुआवजे और नौकरी का एलान

बिहार सरकार ने बिहार के शहीदों के परिजनों को 36-36 लाख का मुआवजा देने का फैसला किया है। पिछले दिनों गलवान घाटी में चीन के साथ हुई हिंसक झड़प में पांच सैनिक शहीद हो गए थे। अब राज्य सरकार ने उनके लिए मुआवजा की घोषणा की है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शहीदों के लिए मुआवजा के बाद एक नौकरी दी जाएगी। नौकरी राज्य सरकार द्वारा दी जाएगी।

पिछले दिनों गलवान घाटी में हिंसक झड़प हुई थी। जिसमें कुल 20 जवान शहीद हो गए थे। इसमें बिहार के कुल 5 जवान थे। गुरुवार को जवानों का पार्थिव शरीर पटना एयरपोर्ट पहुंचा था। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सबको श्रद्धांजली दी। इसके अलावा एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री के अलावा राज्य सरकार के बड़े अधिकारी भी मौजूद थे। अधिकारियों के साथ पदाधिकारियों ने भी श्रद्धांजलि दी।

शहीदों को पटना एयरपोर्ट पर दी गई श्रद्धांजलि

[inline_posts type=”related” box_title=”” align=”alignleft” textcolor=”#000000″ background=”#c7c7c7″][/inline_posts]

शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुआवजा और नौकरी देने की घोषणा की। ये ऐलान मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार के ओर से किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिवंगत जवानों के बलिदान और पराक्रम को बिहार कभी नहीं भूल सकता है। देश के सैनिकों का बलिदान अतुलनिय है। राज्य सरकार शहीदों को 11-11 लाख की राशि अनुग्रह अनुदान से दिया जाएगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री राहत कोष से 25 लाख की राशि दी जाएगी। ऐसे हर शहीद परिवार को 36-36 लाख रुपए राज्य सरकार की ओर से दिया जाएगा।

चीन के साथ हुई हिंसक झड़प में 5 जवान शहीद हो गए थे। इन जवानों में चंदन कुमार, अमन कुमार, जयकिशोर सिंह और सुनील कुमार शामिल हैं। बिहटा सुनील कुमार का पार्थिव शरीर 17 जून को पटना पहुंचा था। उनका अंतिम संस्कार पुलिस सम्मान के साथ किया गया। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री के अलावा उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, मंत्री मंगल पांडे, मंत्री श्रवण कुमार, मंत्री प्रेम कुमार, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव और श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा मौजूद थे।

Badhta Bihar News
Badhta Bihar News
बिहार की सभी ताज़ा ख़बरों के लिए पढ़िए बढ़ता बिहार, बिहार के जिलों से जुड़ी तमाम अपडेट्स के साथ हम आपके पास लाते है सबसे पहले, सबसे सटीक खबर, पढ़िए बिहार से जुडी तमाम खबरें अपने भरोसेमंद डिजिटल प्लेटफार्म बढ़ता बिहार पर।
RELATED ARTICLES

अन्य खबरें